लॉगिन

2021 सुज़ुकी हायाबूसा को अप्रैल में ही भारत में लॉन्च किया जाएगा

जी हाँ! नई सुज़ुकी हायाबूसा इसी महीने भारत में लॉन्च होने जा रही है, सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर मोटरसाइकिल की झलक दिखाई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी हायाबुसा अब तक की सबसे चर्चित मोटरसाइकिलों में से एक है. चाहे लुक्स हों या प्रदर्शन या इसका अंदाज़ सभी एक बड़ा आकर्षण हैं जब बाइक की वैश्विक लोकप्रियता की बात आती है. अब अच्छी खबर यह है कि 2021 सुज़ुकी हायाबुसा को इसी महीने भारत में लॉन्च किया जाएगा. सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस खबर की पुष्टि की है, यहां तक ​​कि मोटरसाइकिल की एक झलक भी दिखाई है. नए मॉडल को बदली हुई डिज़ाइन, नए फीचर और बीएस 6 नियमों को पूरा करने वाला इंजन दिया गया है.

    undefined

    भारत वैश्विक स्तर पर आखिरी बाज़ारों में से एक था जहां बीएस 6 मानदंडों के आने से पहले हायाबूसा को बेचा जाता था. बाइक दिखने में अलग है, लेकिन पुराने मॉडल की तुलना में थोड़ी कम ताकत और टॉर्क बनाती है. हालांकि अब इसे एक व्यापक इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज के साथ ब्रेम्बो स्टाइलमा कॉलिपर्स मिलते हैं. 2021 सुज़ुकी हायाबुसा अभी भी 1,340 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, 16-वॉल्व, इन-लाइन 4 सिलेंडर इंजन पर चलती है. कंपनी की मानें तो इसमें अब बेहतर पावर डिलेवरी और हैंडलिंग के साथ एक ज़्यादा सटीक इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण सिस्टम है.

    यह भी पढ़ें: 2021 सुजुकी हायाबूसा को दुनिया के सामने पहली बार दिखाया गया

    2pn2bifs

    नई हायाबुसा दिखने में अलग है, लेकिन पुराने मॉडल की तुलना में थोड़ी कम ताकत और टॉर्क बनाती है.

    स्पोर्ट्स टूरिंग मोटरसाइकिल अब 9,700 आरपीएम पर 187 बीएचपी बनाती है, जबकि पीक टॉर्क 7,000 आरपीएम पर 150 एनएम है. टॉप स्पीड अभी भी 299 किमी प्रति घंटे आंकी गई है, और वज़न में 2 किलो की मामूली गिरावट देखी गई है जो अब से 264 किलोग्राम है. 2021 सुज़ुकी हायाबुसा की कीमत लॉन्च होने पर लगभग रु 20 लाख (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें