लॉगिन

2021 सुज़ुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट की फोटो हुई लीक, जापान में जल्द लॉन्च होगी

ये बदलाव बाकी बाज़ारों के लिए भी मायने रखते हैं. स्पाय फोटो को देखकर लगता है कि ये पिछले मॉडल के समान है, लेकिन 2021 मॉडल को नयापन दिया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी स्विफ्ट हैचबैक दुनियाभर में सबसे ज़्यादा प्रचलित ब्रांड्स में एक है और अब कंपनी इसे 2021 मॉडल के लिए अपडेट करने की तैयारी कर रही है. सुज़ुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट फिलहाल डेवेलप की जा रही है जिसके टेस्ट मॉडल की फोटो ऑनलाइन लीक हो गई है. लीक हुई ये फोटोज़ ब्रांड के घरेलू बाज़ार जापान से आई हैं लेकिन इस कार में हुए लगभग सभी बदलाव समान रूप से बाकी देशों में भी मिलेंगे, ऐसे में ये बदलाव बाकी बाज़ारों के लिए भी मायने रखते हैं. स्पाय फोटो को देखकर लगता है कि ये पिछले मॉडल के समान ही है, लेकिन नए मॉडल को नयापन दिया गया है.

    qvmkju4oहैचबैक के साथ नए कलर्स मिलने की भी संभावना है

    2021 सुज़ुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट में किए गए बदलावों में अलग बंपर, बदली हुई ग्रिल और मशीन्ड अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. कार के पिछले हिस्से में हुए बदलावों को फिलहाल पता नहीं चला है, लेकिन अनुमान है कि कंपनी अलग बंपर और नई टेललाइट डिज़ाइन देगी. इस हैचबैक के साथ नए कलर्स मिलने की भी संभावना है जिसमें फैक्ट्री विकल्प में डुअल-टोन कलर स्कीम दी जाएगी. ब्रोशर की मानें तो स्विफ्ट फेसलिफ्ट को नए फ्लेम ऑरेंज के साथ ब्लैक रूफ और रश येल्लो के साथ सिल्वर कलर रूप विकल्पों में पेश किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी 12 मई 2020 से मानेसर प्लांट में शुरू करेगी काम-काज

    सुज़ुकी की 2021 स्विफ्ट फेसलिफ्ट के साथ समान 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 89 bhp पावर और 118 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. जापान में इस कार का हाईब्रिड वर्ज़न भी लॉन्च किया गया है जो 0.3 किवा बैटरी पैक से लैस है जो अलग से इंजन को 100 किवा और 30 Nm टॉर्क सप्लाई करता है. इसके अलावा JDM स्पेसिफिकेशन वाली स्विफ्ट आरएस के साथ 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है जो 101 bhp पावर और 150 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. भारत में कंपनी कार को सिर्फ डुअलजेट इंजन में पेश करेगी. सुज़ुकी जापान में नई स्विफ्ट को अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च कर सकती है जिसे दुनिया के और बाज़ारों में भी पेश किया जाएगा, वहीं भारत में इस हैचबैक को काफी पसंद किया जाता है, ऐसे में कंपनी अगले साल तक इसे देश में लॉन्च कर सकती है.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें