लॉगिन

नई टाटा अल्ट्रोज़ आईटर्बो से भारत में हटाया गया पर्दा, कंपनी ने शुरू की बुकिंग

नए वेरिएंट के साथ 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो नैक्सॉन फेसलिफ्ट से लिया गया है. जानें किन बदलावों के साथ होगी लॉन्च?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 13, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने भारतीय बाज़ार में अल्ट्रोज़ आईटर्बो पेट्रोल वेरिएंट पेश कर दिया है जो टाटा अल्ट्रोज़ का टर्बो इंजन वाला मॉडल है. 2019 में लॉन्च हुई टाटा अल्ट्रोज़ के नए आईटर्बो वेरिएंट में नए टर्बो इंजन के अलावा कोई बदलाव नहीं हुआ है. कंपनी ने नए वेरिएंट के साथ 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो नैक्सॉन फेसलिफ्ट से लिया गया है और अल्ट्रोज़ में यह इंजन 108 बीएचपी ताकत और 140 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जिसे सामान्य रूप से 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिला है. जानकारी के लिए बता दें कि सामान्य नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के मुकाबले टर्बो पेट्रोल इंजन 28 प्रतिशत ज़्यादा ताकतवर और 24 प्रतिशत अधिक टॉर्क पैदा करता है.

    3jini2uनई अल्ट्रोज़ आईटर्बो 22 जनवरी 2021 को भारतीय बाज़ार में लॉन्च की जाएगी

    टाटा मोटर्स ने नई अल्ट्रोज़ आईटर्बो की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है जिसे 22 जनवरी 2021 को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा. कार अब 70 से ज़्यादा वॉइस कमांड लेने में सक्षम है जिनमें हिंदी, अंग्रेज़ी और हिंगलिश शामिल हैं. इसके अलावा नई टाटा अल्ट्रोज़ आईटर्बो को ग्लोबल एनकैप क्रैश टैस्ट में सुरक्षा के लिए 5 सितारा रेटिंग मिली हैं. टाटा अल्ट्रोज़ आईटर्बो पेट्रोल को भारत में तीन वेरिएंट्स - एक्सटी, एक्सज़ैड और एक्सज़ैड प्लस में लॉन्च किया जाएगा जो 5 रंगों - हार्बर ब्लू, हाई स्ट्रीट गोल्ड, मिडटाउन ग्रे, डाउनटाउन रैड और ऐवेन्यू व्हाइट में उपलब्ध कराई जाएगी. कार में लगे दमदार टर्बो इंजन की बदौलत सिर्फ 11.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है.

    qqu4ch5sसिर्फ 11.9 सेकंड में कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है

    जैसा कि हमने पहले बताया, कार की डिज़ाइन पहले जैसी ही रखी गई है जिसके केबिन में समान ग्रे इंटीरियर के साथ सिल्वर पुर्ज़े दिए गए हैं. फीचर्स की बात करें तो कार में लैदर सीट्स, कई ड्राइविंग मोड्स, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पिछले हिस्से में आर्मरेस्ट, पिछले हिस्से में पावर आउटलेट, अलग से दो ट्वीटर्स, वन टच पावर विंडो, ऐक्सप्रेस कूल फंक्शन, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और टाटा आईआरए तकनीक के साथ बहुत से कनेक्टेड कार फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 टाटा सफारी की फोटो प्लांट से हुई लीक, भारत में जल्द लॉन्च होगी SUV

    टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज़ के साथ पहले से उपलब्ध पेट्रोल और डीजल में कोई बदलाव नहीं किया है. यह प्रिमियम हैचबैक 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 85 बीएचपी ताकत और 113 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है, इसके अलावा कार के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन मिला है जो 89 बीएचपी ताकत और 200 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इन दोनों इंजन को सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. लॉन्च के बाद टाटा अल्ट्रोज़ आईटर्बो का मुकाबला ह्यून्दे आई20 टर्बो पेट्रोल और फोक्सवैगन पोलो टीएसआई से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें