लॉगिन

2021 टाटा सफारी की बुकिंग इस हफ्ते होगी शुरू, Rs. 30,000 है टोकन राषि

असल में नई टाटा सफारी 3 पंक्ति वाली हैरियर है जिसे 6 और 7 लोगों के बैठने की क्षमता के हिसाब से तैयार किया गया है. जानें कितनी दमदार है नई सफारी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा ने हाल में अपनी बिल्कुल नई सफारी से पर्दा हटाया है और अनुमान है कि इस महीने भारतीय बाज़ार में कंपनी की सबसे महंगी SUV को लॉन्च किया जाएगा. टाटा मोटर्स देशभर में अपनी डीलरशिप पर 4 फरवरी 2021 से टाटा सफारी की बुकिंग शुरू करेगी, जिसे देशभर की टाटा डीलरशिप के ज़रिए रु 30,000 टोकन देकर बुक किया जा सकता है. असल में नई टाटा सफारी 3 पंक्ति वाली हैरियर है जिसे 6 और 7 लोगों के बैठने की क्षमता के हिसाब से तैयार किया गया है. नई SUV को 6 वेरिएंट्स - एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सटी प्लस, एक्सज़ैड और एक्सज़ैड प्लस में लॉन्च किया जाएगा.

    h988kc5हैरियर की तरह नई सफारी को भी नई इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया गया है

    नई सफारी को लैंड रोवर डी 8 वाले ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल ऐडवांस्ड आर्किटैक्चर प्लैफॉर्म पर बनाया गया है जो हैरियर में भी दिया जाता है. हैरियर की तरह नई सफारी को भी नई इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया गया है जिसकी डिज़ाइन में कई बदलाव किए गए हैं. 2021 सफारी के अगले हिस्से में नई ग्रिल के साथ ट्राय-ऐरो थीम दी गई है. नई SUV हैरियर के मुकाबले 70 मिमी लंबी है, वहीं इसकी चौड़ाई और व्हीलबेस टाटा हैरियर जितना ही रखा गया है.

    हिंदी में देखें टाटा सफारी का रिव्यू वीडियो

    टाटा मोटर्स ने 2021 सफारी के केबिन में दो रंगों - ब्लैक और आईवरी नया इंटीरियर दिया है, वहीं 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 8.8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले जैसा ही रखा गया है. यह सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करता है, इसके अलावा कंपनी ने आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक के साथ वॉइस रिकोगनिशन फीचर से भी नई SUV को लैस किया है. बाकी फीचर्स में 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट पैनल, प्रिमियम लैदर अपहोल्स्ट्री, जेबीएल 9-स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और पैनोरमिक सनरूफ आदि शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा ने टियागो का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया; कीमत ₹ 5.79 लाख

    4ne1hba42021 सफारी के केबिन में दो रंगों - ब्लैक और आईवरी नया इंटीरियर दिया गया है

    2021 टाटा सफारी के साथ फीएट से लिया 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 168 बीएचपी और 350 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इस इंजन के साथ सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में ह्यून्दे से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. सुरक्षा की बात करें तो नई सफारी के साथ 6 एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी, हिल डीसेंट कंट्रोल, बच्चों के लिए आईसोफिक्स, पिछले पार्किंग सेंसर्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं, वहीं सामान्य तौर पर SUV के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा सफारी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें