भारत में नई बाइक और कारें

2021 टाटा सफारी की फोटो प्लांट से हुई लीक, भारत में जल्द लॉन्च होगी SUV

language dropdown

टाटा मोटर्स भारत में बिल्कुल नई ऑफ-रोडर SUV, टाटा सफारी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. असल में यह टाटा हैरियर का 7-सीटर वर्जन है.

नई टाटा सफारी के अलावा सामने आई फोटो में और भी नए मॉडल खड़े दिखाई दे रहे हैं expand फोटो देखें
नई टाटा सफारी के अलावा सामने आई फोटो में और भी नए मॉडल खड़े दिखाई दे रहे हैं

टाटा मोटर्स भारत में बिल्कुल नई ऑफ-रोडर SUV, टाटा सफारी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. असल में यह टाटा हैरियर का 7-सीटर वर्जन है जिसके उत्पादन के पहले वाले मॉडल को ग्राविटास नाम से जाना जा रहा था. हालांकि अब कंपनी ने इस SUV को सफारी नाम से भारतीय बाज़ार में उतारने का फैसला किया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि नई सफारी को इसी महीने लॉन्च किया जाएगा क्योंकि लॉन्च से ठीक पहले यह SUV उत्पादन प्लांट में खड़ी दिखाई दी है. नई टाटा सफारी के अलावा सामने आई फोटो में और भी नए मॉडल खड़े दिखाई दे रहे हैं. नई टाटा सफारी का व्हीलबेस 70 मिमी बढ़ा हुआ है.

9tsm9cnकंपनी ने SUV को सफारी नाम से भारतीय बाज़ार में उतारने का फैसला किया है

SUV के साथ सिग्नेचर स्टाइल का ओक ब्राउन डुअल-टोन डैशबोर्ड, तीन-स्पोक वाली स्टीयरिंग व्हील, 8.8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, आवाज़ की पहचान, 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट पैनल, प्रिमियम बैनेकी-केलिको ओक ब्राउन लैदर सीट अपहोल्स्ट्री, जेबीएल स्पीकर्स और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. टाटा मोटर्स की आगामी 7-सीटर सफारी SUV के अगले हिस्से में समान ह्यूमैनिटी लाइन ग्रिल दी गई है जो पतले एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई है. सफारी के साथ बड़े आकार के हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लाइट्स दी गई है जो फॉग लैंप्स के साथ आती हैं.

f6fq0ea8नई SUV का हुलिया लगभग हैरियर जैसा ही है

टाटा सफारी नई जनरेशन वाले ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड (ओमेगा) आर्किटैक्चर पर अधारित है जो जगुआर लैंड रोवर के साथ मिलकर तैयार किया गया है. टाटा हैरियर या कहें तो टाटा सफारी स्पोर्ट को आकार में बड़ा बनाने के साथ इसे थोड़ा अलग रूप दिया गया है जिससे यह एक आरामदायक फैमिली SUV के रूप में सामने आए. जहां नई SUV का हुलिया लगभग हैरियर जैसा ही है, वहीं टाटा मोटर्स ने सफारी में नए अलॉय व्हील्स, बड़ी रूफ रेल्स, डी-पिलर पर प्लास्टिक स्टाइलिंग दी है. कार के पिछले हिस्से को एमपीवी जैसा दिखाने की पूरी कोशिश की गई है जिसके लिए सफारी में बड़ा स्पॉइलर, बड़ी विंडशील्ड और दोबारा स्टाइल किए गए LED टेललैंप्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : टाटा अल्ट्रोज़ टर्बो पेट्रोल का ब्रोशर लॉन्च से पहले लीक, सामने आई कई जानकारी

0 Comments

टाटा सफारी SUV का केबिन बेशक हैरियर जैसा ही है जिसमें अंतर सिर्फ SUV की तीसरी पंक्ति का है. SUV का डैशबोर्ड भी लगभग हैरियर जैसा ही है. टाटा मोटर्स ने SUV के साथ नया 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ यूनीक हैंडब्रेक लीवर और ड्राइविंग मोड्स के बीच कुछ डायल उपलब्ध कराए हैं. टाटा सफारी में संभवतः 2.0-लीटर का डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगा जो हैरियर में दिया गया है, यह इंजन 168 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और SUV ह्यूंदैई से लिया गए 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से भी लैस है.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on टाटासफारी

टाटा नई सफारी
Expected Price
₹ 17.8 - 19 लाख
लॉन्च का समय (अनुमानित)
Jan 2021
SUV
Petrol, Diesel
Be the first one to comment
Thanks for the comments.