भारत में नई बाइक और कारें

2021 टाटा सफारी से हटा पर्दा, उत्पादन शुरू, भारत में जल्द लॉन्च होगी SUV

language dropdown

टाटा मोटर्स ने बिल्कुल नई सफारी SUV का उत्पादन शुरू कर दिया है और इसे जनवरी 2021 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. जानें किन फीचर्स के साथ आएगी?

बाएं-दाएंः शौलेष चंद्रा, प्रेसिडेंट, पीवीबीयू और राजेंद्र पेटकर, प्रसिडेंट और सीटीओ expand फोटो देखें
बाएं-दाएंः शौलेष चंद्रा, प्रेसिडेंट, पीवीबीयू और राजेंद्र पेटकर, प्रसिडेंट और सीटीओ

टाटा मोटर्स ने बिल्कुल नई सफारी SUV का उत्पादन शुरू कर दिया है और इसे जनवरी 2021 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने आधिकारिक रूप से 2021 मॉडल टाटा सफारी के उत्पादन वाले मॉडल से भारत में पर्दा हटा लिया है. पहली टाटा सफारी को कंपनी द्वारा महाराष्ट्र के पुणे स्थित प्लांट से बाहर भेजा गया है जो जल्द ही शोरूम में उपलब्ध होगी. इसके अलावा टाटा मोटर्स ने टाटा सफारी इमैजिनेटर सूट पेश किया है जिसमें ऑगमेंटेड रियालिटी के ज़रिए SUV का वर्चुअल नज़ारा देखने को मिलेगा जिसे कई इंटरैक्टिव फीचर्स के साथ पेश किया गया है. कंपनी जल्द ही नई सफारी के लिए देश में बुकिंग शुरू करने वाली है.

tn9t56osकंपनी जल्द ही नई सफारी के लिए देश में बुकिंग शुरू करने वाली है 

इस मौके पर टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी, ग्वेंटर बश्चैक ने कहा कि, "भारतीय ग्राहकों की चहेती सफारी हमारी सबसे महंगी SUV होगी. इसने भारत में SUV का दौर शुरू किया है और अब इसे नए अवतार में पेश किया जाने वाला है और अपने नाम को यह SUV नए मुकाम पर लेकर जाने वाली है. नई सफारी परिवार और अलग-अलग तरह का जीवन जीने वाले ग्रूप के लिए एक शानदार विकल्प है जो साथ सफर करना चाहते हैं, चाहे काम से हो या घूमने के हिसाब से. यह दमदार कार है जिसका निर्माण उम्दा किस्म का है और यह अब अलग प्रिमियम अंदाज़ में आएगी."

u5n9ol782020 ऑटो एक्सपो में SUV को ग्राविटास नाम से पेश किया गया

टाटा सफारी को एच7एक्स कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है जिसके पहले प्रोटोटाइप को बज़ार्ड नाम से 2019 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था. इसके बाद 2020 ऑटो एक्सपो में SUV को ग्राविटास नाम से पेश किया गया. ओमेगा प्लैटफॉर्म पर आधारित नई सफारी के पुर्ज़े हैरियर से लिए गए हैं, वहीं नई सफारी इंपैक्ट डिज़ाइन 2.0 स्टाइलिंग के साथ आएगी. हैरियर के मुकाबले नई सफारी 70 मिमी लंबी होगी, वहीं इसका व्हीलबेस और ट्रैक हैरियर जितना ही रखा गया है.

bj4b9j2gहैरियर के मुकाबले नई सफारी 70 मिमी लंबी होगी

डिज़ाइन की बात करें तो नई सफारी को दमदार लुक देने के लिए बड़े आकार की क्रोम फिनिया वाली ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लैंस, डुअल-टोन मशीन कट अलॉय व्हील्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्च और असली सफारी की याद में मिलती-जुलती छत दी गई है. SUV का पिछला हिस्सा सिग्नेचर पैटर्न की रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स, स्किड प्लेट और टेलगेट पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है. SUV के साथ रूफरेल्स दी गई हैं जो सफारी लिखावट के साथ आती है और नई सफारी को पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है.

dg02tcfgनई सफारी को पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है

2021 टाटा सफारी ऑएस्टर व्हाइट इंटीरियर थीम के साथ डैशबोर्ड पर ऐश वुड फिनिश दिया गया है. नई टाटा SUV 7-सीटर होगी जिसे बेहतरीन किस्म के मटेरियल के साथ लग्ज़री अंदाज़ में पेश किया जाएगा. अनुमान है कि नई सफारी सेमी-डिजिटल कंसोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, लैदरेटे सीट्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे. SUV के साथ आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक भी मिल सकती है जिसमें ऐक्सप्रेस कूल, वॉइस कमांड, व्हाट3वर्ड्स नेविगेशन और कई फीचर्स दिए जा सकते हैं.

Newsbeep

ये भी पढ़ें : नई टाटा अल्ट्रोज़ आईटर्बो से भारत में हटाया गया पर्दा, कंपनी ने शुरू की बुकिंग

0 Comments

बिल्कुल नई टाटा सफारी के साथ 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिल सकता है जो टाटा हैरियर के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है. माना जा रहा है कि नई SUV मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन में लॉन्च की जाएगी और इसे फ्रंट-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा. टाटा का कहना है कि मांग के आधार पर बाद में SUV का फोर-व्हील ड्राइव वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on टाटासफारी

टाटा नई सफारी
Expected Price
₹ 17.8 - 19 लाख
लॉन्च का समय (अनुमानित)
Jan 2021
SUV
Petrol, Diesel