लॉगिन

2021 टाटा सफारी की नई झलक में दिखी कैप्टन सीट्स, जल्द लॉन्च होगी SUV

कुछ समय पहले टाटा ने पहली सफारी को अपने महाराष्ट्र के पुणे स्थित प्लांट से बाहर भेजा है जो जल्द ही शोरूम में उपलब्ध होगी. जानें किन फीचर्स से लैस है?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

5 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने बिल्कुल नई सफारी SUV का उत्पादन शुरू कर दिया है और इसे जनवरी 2021 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने आधिकारिक रूप से 2021 मॉडल टाटा सफारी के उत्पादन वाले मॉडल से भारत में पर्दा हटा लिया है. अब कंपनी ने नई SUV की जो झलक जारी की है उसमें बीच वाली रो की कैप्टन सीट्स दिखाई दी हैं. टाटा मोटर्स ने टाटा सफारी इमैजिनेटर सूट पेश किया है जिसमें ऑगमेंटेड रियालिटी के ज़रिए SUV का वर्चुअल नज़ारा देखने को मिलेगा जिसे कई इंटरैक्टिव फीचर्स के साथ पेश किया गया है. कंपनी जल्द ही नई सफारी के लिए देश में बुकिंग शुरू करने वाली है.

    undefined

    टाटा सफारी को एच7एक्स कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है जिसके पहले प्रोटोटाइप को बज़ार्ड नाम से 2019 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था. इसके बाद 2020 ऑटो एक्सपो में SUV को ग्राविटास नाम से पेश किया गया. कुछ समय पहले ही पहली सफारी को टाटा मोटर्स द्वारा महाराष्ट्र के पुणे स्थित प्लांट से बाहर भेजा गया है जो जल्द ही शोरूम में उपलब्ध होगी. ओमेगा प्लैटफॉर्म पर आधारित नई सफारी के पुर्ज़े हैरियर से लिए गए हैं, वहीं नई सफारी इंपैक्ट डिज़ाइन 2.0 स्टाइलिंग के साथ आएगी. हैरियर के मुकाबले नई सफारी 70 मिमी लंबी होगी, वहीं इसका व्हीलबेस और ट्रैक हैरियर जितना ही रखा गया है.

    dg02tcfgनई सफारी को पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है

    डिज़ाइन की बात करें तो नई सफारी को दमदार लुक देने के लिए बड़े आकार की क्रोम फिनिया वाली ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लैंस, डुअल-टोन मशीन कट अलॉय व्हील्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्च और असली सफारी की याद में मिलती-जुलती छत दी गई है. SUV का पिछला हिस्सा सिग्नेचर पैटर्न की रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स, स्किड प्लेट और टेलगेट पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है, नई सफारी को पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है. नई सफारी में संभवतः सेमी-डिजिटल कंसोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, लैदरेटे सीट्स और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : नई टाटा अल्ट्रोज़ आईटर्बो से भारत में हटाया गया पर्दा, कंपनी ने शुरू की बुकिंग

    u5n9ol78सिग्नेचर पैटर्न की रैपअराउंड एलईडी टेललाइट्स

    SUV के साथ आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक भी मिल सकती है जिसमें ऐक्सप्रेस कूल, वॉइस कमांड, व्हाट3वर्ड्स नेविगेशन और कई फीचर्स दिए जा सकते हैं. बिल्कुल नई टाटा सफारी के साथ फीएट से लिया 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है जो टाटा हैरियर के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है. यह इंजन 168 बीएचपी ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जिसे कंपनी ने सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है, वहीं 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर विकल्प में दिया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें