लॉगिन

हैरियर से 70 मिमी लंबी है जल्द लॉन्च होने वाली 2021 टाटा सफारी - प्रताप बोस

carandbike को यह जानकारी फ्रीव्हीलिंग विद SVP के नए एपिसोड में टाटा मोटर्स की ग्लोबल डिज़ाइन के वाइस प्रेसिडेंट, प्रताप बोस ने दी है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

5 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय वाहन निर्माता टाटा मोटर्स खूब पसंद की जाने वाली सफारी देश में दोबारा लॉन्च करने वाली है. नई सफारी का उत्पादन पहले ही शुरू किया जा चुका है और जल्द ही एसयूवी अधिक्रत शोरूम पर उपलब्ध होगी. 5-सीटर हैरियर के मुकाबले टाटा मोटर्स नई 7-सीटर में सफारी कई बदलाव करने वाली है. इन दोनों एसयूवी को अलग करने वाला सबसे अहम बदलाव नई टाटा सफारी का 70 मिमी बढ़ा हुआ व्हीलबेस है. कार एंड बाइक को यह जानकारी फ्रीव्हीलिंग विद एसवीपी के नए एपिसोड में टाटा मोटर्स की ग्लोबल डिज़ाइन के वाइस प्रेसिडेंट, प्रताप बोस ने दी है. उन्होंने इसका भी इशारा किया कि बाज़ार में मांग के आधार पर टाटा सफारी का 4-व्हील ड्राइव वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है.

    fhjmh5ncमांग के आधार पर सफारी का 4-व्हील ड्राइव वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है - प्रताप बोस

    SUV के साथ सिग्नेचर स्टाइल का ओक ब्राउन डुअल-टोन डैशबोर्ड, तीन-स्पोक वाली स्टीयरिंग व्हील, 8.8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, आवाज़ की पहचान, 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट पैनल, प्रिमियम बैनेकी-केलिको ओक ब्राउन लैदर सीट अपहोल्स्ट्री, जेबीएल स्पीकर्स और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. टाटा मोटर्स की आगामी 7-सीटर सफारी SUV के अगले हिस्से में समान ह्यूमैनिटी लाइन ग्रिल दी गई है जो पतले एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई है. सफारी के साथ बड़े आकार के हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लाइट्स दी गई है जो फॉग लैंप्स के साथ आती हैं. यह टाटा की सबसे महंगी SUV होगी और इसमें 7 लोगों के बैठने की क्षमता होगी.

    undefined

    अंग्रेज़ी में देखें प्रताप बोस के साथ बातचीत का वीडियो

    टाटा सफारी नई जनरेशन वाले ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड (ओमेगा) आर्किटैक्चर पर अधारित है जो जगुआर लैंड रोवर के साथ मिलकर तैयार किया गया है. टाटा हैरियर या कहें तो टाटा सफारी स्पोर्ट को आकार में बड़ा बनाने के साथ इसे थोड़ा अलग रूप दिया गया है जिससे यह एक आरामदायक फैमिली SUV के रूप में सामने आए. जहां नई SUV का हुलिया लगभग हैरियर जैसा ही है, वहीं टाटा मोटर्स ने सफारी में नए अलॉय व्हील्स, बड़ी रूफ रेल्स, डी-पिलर पर प्लास्टिक स्टाइलिंग दी है. कार के पिछले हिस्से को एमपीवी जैसा दिखाने की पूरी कोशिश की गई है जिसके लिए सफारी में बड़ा स्पॉइलर, बड़ी विंडशील्ड और दोबारा स्टाइल किए गए LED टेललैंप्स दिए हैं. असल में नई टाटा सफारी 5-सीटर हैरियर का तीन-पंक्ति वाला वर्जन है जिसे 2019 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट से भारत में हटा पर्दा, फीचर्स में किए गए बड़े बदलाव

    htnd8ieनई टाटा सफारी 5-सीटर हैरियर का तीन-पंक्ति वाला वर्जन है

    टाटा सफारी SUV का केबिन बेशक हैरियर जैसा ही है जिसमें अंतर सिर्फ SUV की तीसरी पंक्ति का है. SUV का डैशबोर्ड भी लगभग हैरियर जैसा ही है. टाटा मोटर्स ने SUV के साथ नया 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ यूनीक हैंडब्रेक लीवर और ड्राइविंग मोड्स के बीच कुछ डायल उपलब्ध कराए हैं. टाटा सफारी में संभवतः 2.0-लीटर का डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगा जो हैरियर में दिया गया है, यह इंजन 168 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और SUV ह्यूंदैई से लिया गए 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से भी लैस है. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें