लॉगिन

ऐसी होगी नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, 2021 में आएगी भारत

फिल्हाल टोयोटा ने इंडोनेशिया में आधिकारिक तौर पर नई इनोवा फेसलिफ्ट को दिखाया है, इसके दो वेरिएंट है - किजैंग इनोवा और वेंचरर.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जापानी कार कंपनी टोयोटा ने इंडोनेशिया में इनोवा क्रिस्टा के फेसलिफ्ट का खुलासा किया है. नई इनोवा अंदर और बाहर से बदली हुई है और पुरानी कार की तुलना में ज़्यादा आकर्षक और फीचर से भरी हुई दिखती है. इंडोनेशिया में, एमपीवी को दो वेरिएंट - किजैंग इनोवा और वेन्चरर में पेश किया है, जबकि भारत में इन्ही दोनो को इनोवा क्रिस्टा और इनोवा क्रिस्टा टूरिंग स्पोर्ट के नाम से जाना जाता है. जबकि किजैंग इनोवा मॉडल को एक ट्रेपोज़ॉइडल क्रोम ग्रिल मिलती है, वेंचरर में एक पियानो ब्लैक ग्रिल है. इसके अलावा, किजैंग इनोवा को दो-टोन 16 इंच के अलॉय के साथ लाया गया है, जबकि वेंचरर में 17 इंच बड़े अलॉय हैं. साथ ही MPV में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप व LED DRLs, स्किड प्लेट, नए फॉग नए हैं, हालांकि टेललाइट का डिज़ाइन नही बदला है.

    68t2op7

    नई टोयोटा इनोवा MPV पेट्रोल और डीज़ल इंजन के विकल्प के साथ आती है.

    कैबिन के अंदर, दोनों मॉडलों को काला रंग दिया गया है. MPV की दूसरी रो में 2 कैप्टान सीटें मिलती हैं. फीचर्स की बात करें तो कार में एंबियंट लाइटिंग, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच टचस्क्रीन, एयर प्यूरीफायर, रियर-व्यू कैमरा और कई एयरबैग लगे हैं. साथ ही व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट भी दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: कारें किराये पर देने के लिए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने मायल्स के साथ समझौता किया

    i2vtcim

    कैबिन के अंदर, दोनों मॉडलों को काला रंग दिया गया है.

    नई टोयोटा इनोवा MPV पेट्रोल और डीज़ल इंजन के विकल्प के साथ आती है. कार का 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन 5600 आरपीएम पर 137 बीएचपी और 183.3 पीक टॉर्क बनाता है. वहीं एक 2.4 लीटर इंजन 148 बीएचपी के साथ दो अलग-अलग 343 एनएम और 360 एनएम बनाता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल है. कार की भारतीय बाज़ार में 2021 आने की उम्मीद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें