लॉगिन

2021 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को एशियाई NCAP टेस्ट में मिली 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग

इस MPV के बेस मॉडल में ही ABS, EBD और ESP के अलावा अगले हिस्से में दो एयरबैग्स और अगली सीट के लिए रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट को इंडोनेशिया में हाल ही में पेश किया गया है और कार के नए मॉडल का क्रैश टेस्ट एशिया के NCAP ने कर लिया है. एशियाई NCAP में इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट को सुरक्षा में 5 सितारा रेटिंग दी गई है. जिस मॉडल का क्रैश टेस्ट किया गया है वो इंडोनेशिया में बनाया गया है और 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है. इस एमपीवी के बेस मॉडल में ही एबीएस, ईबीडी और ईएसपी के अलावा अगले हिस्से में दो एयरबैग्स और अगली सीट के लिए रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं जिससे एसयूवी को यह सुरक्षा रेटिंग मिलने में आसानी हुई है.

    ie9l0kboजिस मॉडल का क्रैश टेस्ट किया गया है वो इंडोनेशिया में बनाया गया है

    टोयोटा इनोवा फेसलिफ्ट के साथ अब सामान्य तौर पर ईएससी दिया जा रहा है जो कार को सुरक्षा रेटिंग में 5 स्टार दिलाने में काफी कारगर सिद्ध हुए हैं. 2016 मॉडल से तुलना करें तो एमपीवी में यह फीचर पहले बेस वेरिएंट में नहीं मिला था जिससे बेस वेरिएंट को 4-स्टार रेटिंग मिली थी. टोयोटा इनोवा फेसलिफ्ट को वयस्कों की सुरक्षा के लिए 45.90 अंक मिले हैं, वहीं बच्चों की सुरक्षा के लिए 21.51 अंक मिले हैं. सुरक्षा से जुड़ी तकनीक के लिए भी एमपीवी को 15.28 अंक दिए गए हैं. सामने से टक्कर में कार पिछले मॉडल जितनी ही मजबूत पाई गई है, क्योंकि 2016 के मुकाबले कार की बनावट में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

    ये भी पढ़ें : ऐसी होगी नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, 2021 में आएगी भारत

    9qhet5boटोयोटा इनोवा फेसलिफ्ट को वयस्कों की सुरक्षा के लिए 45.90 अंक मिले हैं

    हालांकि सामने से और बाजू से टक्कर टोयोटा ने इन-हाउस की थी जिसे निर्माता कंपनी और एशियन NCAP ने मिलकर किया है. कंपनी ने यह क्रैश टेस्ट नई तकनीक का इस्तेमाल करते हुए आयोजित किया है जिससे टकराव की स्थिति के सटीक आंकड़े सामने आ पाएं. बदलावों की बात करें तो टोयोटा इनोवा फेसलिफ्ट बदले हुए चेहरे के साथ आई है जिसमें नई ग्रिल, बदला हुआ बंपर और आड़े लगे फॉगलैंप्स, नए दो रंगों वाले अलॉय व्हील्स और पिछले दरवाज़े के साथ बंपर पर नया ब्लैक फिनिश दिया गया है. नई टोयोटा इनोवा के साथ क्रोम की जगह ग्लॉस ब्लैक का ज़्यादा काम किया गया है जिससे एमपीवी को अधिक स्पोर्टी लुक मिला है. अनुमान है कि अगले साल तक नई इनोवा फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें