लॉगिन

2021 टोयोटा लैंड क्रूज़र फेसलिफ्ट जापान में दिखी, नए इंजन के साथ होगी लॉन्च

आगामी टोयोटा लैंड क्रूज़र फेसलिफ्ट की फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं जिसे इस साल के अंत तक आधिकारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी टोयोटा लैंड क्रूज़र फेसलिफ्ट की फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं जिसे इस साल के अंत तक आधिकारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा. अपडेटेड लैंड क्रूज़र SUV का एक झुंड हाल में जापान में देखा गया है जिसमें कार के फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल्स भी दिखाई दिए हैं और संभवतः इन्हें विदेशी बाज़ारों के लिए निर्यात किया जा रहा है. बता दें कि आगामी टोयोटा लैंड क्रूज़र फेसलिफ्ट फिलहाल की जनरेशन का अंतिम मॉडल बताई जा रही है और इसके साथ फाइनल एडिशन का टैग लगाए जाने की भी संभावना है. टोयोटा इस SUV को 2021 मॉडल के रूप में इस साल के अंत तक बाज़ार में उतार सकती है.

    ir0ebd0sदोबारा डिज़ाइन की हुई मेश ग्रिल के साथ मोटी क्रोम बॉर्डर

    दिखावट की बात करें तो नई टोयोटा लैंड क्रूज़र फेसलिफ्ट के साथ दोबारा डिज़ाइन की हुई मेश ग्रिल के साथ मोटी क्रोम बॉर्डर और बीच में टोयोटा लोगो के साथ क्रोम बार दिया गया है. SUV के साथ नई ट्विन-पॉड एलईडी हैडलाइट्स और अगले हिस्से में नए बंपर के साथ बड़े आकार का एयरडैम और फॉगलैंप्स के लिए क्रोम इंर्स्ट्स दिए गए हैं. नई लैंड क्रूज़र साइड स्टेप्स और सनरूफ के साथ नए अलॉय व्हील्स से लैस होगी जो पंखे की ब्लेड जैसे दिखाई देते हैं.

    ये भी पढ़ें : टोयोटा यारिस क्रॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी पहली बार जापान में दिखी, जल्द होगी लॉन्च

    17jbueocटोयोटा इस SUV को 2021 मॉडल के रूप में इस साल के अंत तक बाज़ार में उतार सकती है

    फिलहाल SUV का केबिन नहीं दिखा है लेकिन अनुमान है कि इसके केबिन को नए और अपडेटेड फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा. SUV को पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देने के साथ वायरलेस चार्जिंग और ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिए जाएंगे. 2021 टोयोटा लैंड क्रूज़र के साथ नया इन-लाइन 6-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो फिलहाल दिए गए 4.5-लीटर वी8 इंजन की जगह लेगा. टोयोटा नए इंजन को हाईब्रिड विकल्प में भी पेश कर सकती है. SUV के भारत में लॉन्च को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन हमें नहीं लगता कि कंपनी इसे 2021 से पहले भारत में लॉन्च कर पाएगी.

    Source

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें