लॉगिन

2021 टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट फिलिपीन्स में लॉन्च, भारत में जल्द हो सकती है पेश

कार को 671,000 पेसो शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है जो भारतीय मुद्रा में रु 10.16 लाख होता है, ये कार के 1.3 बेस वेरिएंट की कीमत है. पढ़ें पूरी खबर..
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा ने आधिकारिक तौर पर फिलिपीन्स के बाज़ार के लिए यारिस सेडान का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है. कार को 671,000 पेसो शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है जो भारतीय मुद्रा में रु 10.16 लाख होता है, ये कार के 1.3 बेस वेरिएंट की कीमत है. टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट के टॉप मॉडल 1.5 जी सीवीटी की कीमत 1,056,000 पेसो रखी गई है जो भारतीय मुद्रा में लगभग रु 15.99 लाख होती है. दक्षिण एशियाई बाज़ार में इस कार को विऑस नाम से बेचा जाता है और आने वाले महीनों में ये कार मलेशिया, सिंगापोर और ताईवान के बाज़ार में लॉन्च की जाएगी. फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के मुकाबले नई टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट को कई मामूली बदलाव दिए गए हैं और ये सेडान 6 ट्रिम्स और 9 वेरिएंट्स में लॉन्च की गई है.

    uej14fhoसेडान 6 ट्रिम्स और 9 वेरिएंट्स में लॉन्च की गई है

    टोयोटा ने यारिस फेसलिफ्ट को मिड-साइकिल अपडेट दिया है जिसमें नए हैडलाइट्स के साथ एलईडी ट्रीटमेंट शामिल है. कार के अगले हिस्से में बड़े बदलाव किए गए हैं जिसमें कार की ग्रिल काफी बदली हुई दिखाई दी है. हालांकि कार का पिछला हिस्सा पहले जैसा दिखाई दिया है. नई यारिस को 6 रंगों में लॉन्च किया गया है जिनमें थर्मलाइट, रैड माइका, एलुमिना जेड, ब्लैक, ब्लैकिश रैड माइका आर ग्रेइश ब्लू माइका शामिल हैं. केबिन में नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के साथ रूफ माउंटेड एसी वेंट्स, क्रूज़ कंट्रोल और बदली हुई सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सुरक्षा की बात करें तो सेडान के साथ 7 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएसपी, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ईको और स्पोर्ट इंजन मोड्स, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं

    ये भी पढ़ें : इस हफ्ते टोयोटा के 34 और कर्मियों को हुआ कोरोनावायरस

    s3l9c068सुरक्षा की बात करें तो सेडान के साथ 7 एयरबैग्स दिए गए हैं

    तकनीक के मामले में नई टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट के साथ पहले जैसे 1.3-लीटर  और 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिए गए हैं. इसमें पहला इंजन 97 बीएचपी पावर और 123 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है, वहीं दूसरा इंजन 105 बीएचपी पावर और 140 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, ये ऑयल बर्नर इंजन 5-स्पीड मैन्युअल के साथ 7-स्पीड सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आया है. भारत में इस कार के लॉन्च को लेकर फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन हमारा मानना है कि टोयोटा इस कार को भारत में लॉन्च करेगी, क्योंकि होंडा और ह्यून्दे ने बाज़ार में इसका मुकाबला पहले ही उतार दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें