carandbike logo

2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 RS से हटा पर्दा, भारत में जल्द होगी लॉन्च

language dropdown

पिछले कुछ सालों से ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया के लाइन-अप से यह मोटरसाइकिल नदारद थी, लेकिन अब देश में वापसी करने वाली है. पढ़ें पूरी खबर...

ट्रायम्फ का कहना है कि अबतक की सबसे आधुनिक स्पीड ट्रिपल है expand फोटो देखें
ट्रायम्फ का कहना है कि अबतक की सबसे आधुनिक स्पीड ट्रिपल है

2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 RS बाज़ार में आने वाली है और 28 जनवरी को यह मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च की जाएगी. कंपनी की तरफ से यह बिल्कुल नई बाइक है और ट्रायम्फ का कहना है कि अबतक की सबसे आधुनिक स्पीड ट्रिपल है. पिछले कुछ सालों से ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया के लाइन-अप से यह मोटरसाइकिल नदारद थी, लेकिन अब इसकी देश में वापसी होने वाली है. भारतीय ट्रायम्फ लाइन-अप में स्ट्रीट ट्रिपल RS की जगह नई स्पीड ट्रिपल 1200 RS के नीचे की होगी.

nblnvutc

डिज़ाइन

नई स्पीड ट्रिपल दिखने में अबतक का सबसे पैना और दुबला-पतला मॉडल है. नई बाइक बहुत अच्छी दिखती है जिसे दूसरी डिज़ाइन के ट्विन हैडलाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. इसमें तराशा हुआ फ्यूल टैंक, बॉडी पर मामूली बादलाव और उभरी हुई फ्रेम दी गई है. नई डिज़ाइन में कार्बन फाइबर का मडगार्ड, कलर कोडेड बेली पैन और पिछला सीट कॉल और छोटे आकार का पिछला हिस्सा शामिल है जिसकी वजह से इसे बेहतरीन लुक मिलता है.

1vusbt3s

इंजन का ब्यौरा

नई स्पीड ट्रिपल 1200 RS के साथ बिल्कुल नया 1,160 सीसी का तीन-सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो पुराने मॉडल के मुकाबले 7 किग्रा हल्का है. यह इंजन 10,750 आरपीएम पर 178 बीएचपी ताकत और 9,000 आरपीएम पर 125 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. बाइक में लगा नया इंजन 30 बीएचपी और एनएम ज़्यादा ताकतवर हो गया है. कंपनी का कहना है कि अबतक की सभी स्पोर्ट्स नैकेड ट्रायम्फ मोटरसाइकिल में सबसे तेज़ रफ्तार है. इस दमदार इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ बाइ-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर दिया गया है.

1rvi84ic

पुर्ज़े

मोटरसाइकिल को बिल्कुल नई कास्ट एल्युमीनियम फ्रेम दी गई है कुल मिलाकर पिछले मॉडल से 10 किग्रा हल्की है. अब नई मोटरसाइकिल का कुल भार 198 किग्रा हो गया है. अगले हिस्से में जहां ओहलिन्स एनआईएक्स30 यूएसडी फोर्क्स लगाए गए हैं, वहीं पिछला हिस्सा ओहलिन्स टीटीएक्स36 ट्विन-ट्यूब मोनोशॉक के साथ आया है. ब्रेकिंग की बात करें तो इसके अगले पहिए में 320 मिमी डिस्क के साथ ब्रेम्बो रेडियल मोनोब्लॉक कैलिपर्स दिए गए हैं, इसके अलावा पिछले पहिए को 270 मिमी डिस्क और ब्रेम्बो ट्विन-पिस्टन कैलिपर्स मिला है.

ये भी पढ़ें : 2021 होंडा अफ्रीका ट्विन ऐडवेंचर स्पोर्ट लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 15.96 लाख

Newsbeep
s6etjcf4

फीचर्स और इलेक्ट्रॉनिक्स

2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 RS में नया 5-इंच फुल टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जो कई लेआउट में आया है. बाइक का स्विचगियर भी नया है और ट्रायम्फ का कहना है कि राइडिंग के वक्त यह बैटरी से चलता है. इसके अलावा बाइक में 6-एक्सिस आईएमयू, एबीएस, कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और 5 राइडिंग मोड्स - रोड, रेन, स्पोर्ट, ट्रैक और राइडर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. ये राइडिंग मोड्स कई तरह की सेटिंग और कन्फिगरेशन के साथ आते हैं. बाकी फीचर्स में माय ट्रायम्फ कनेक्टिविटी सिस्टम, फुल एलईडी लाइटिंग, कीलेस इग्निशन और गोप्रो कंट्रोल्स की व्यवस्था शामिल हैं.

dm5qvikg

अनुमानित कीमत

0 Comments

ट्रायम्फ इंडिया नई मोटरसाइकिल के साथ 35 ऐक्सेसरीज़ उपलब्ध कराएगी और यह दो रंगों - सफायर ब्लैक के साथ रैड और सिल्वर ग्राफिक्स या मैट सिल्वर आईस के साथ ब्लैक सिल्वर और येल्लो ग्राफिक्स में पेश की जाएगी. हमारा अनुमान है कि 2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 RS की भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 16.5 लाख होगी. युनाइटेड किंगडम में इस मोटरसाइकिल की कीमत 15,100 पाउंड रखी गई है जो भारतीय मुद्रा में करीब रु 15 लाख होती है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.