लॉगिन

2021 ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर के लॉन्च की तारीख आई सामने, बाइक को मिले बड़े बदलाव

ट्रायम्फ अपडेटेड स्ट्रीट स्क्रैंबलर पेश करेगी जो हालिया ग्लोबल एमिशन नियमों पर खरी उतरती है. जानें कितनी दमदार हुई नई ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ मोटरसाइकिल 12 अक्टूबर 2021 को बिल्कुल नई ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर लॉन्च करने वाली है. ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया अपडेटेड स्ट्रीट स्क्रैंबलर पेश करेगी जो हालिया ग्लोबल एमिशन नियमों पर खरी उतरती है और संभावित रूप से इसे 3 रंगों - अर्बन ग्रे, जैट ब्लैक और मैट खाकी/मैट आयरनस्टोन में लॉन्च की जाएगी. डिज़ाइन और आकार की बात करें तो नई स्ट्रीट स्क्रैंबलर कुल मिलाकर मौजूदा मॉडल जैसी ही है, लेकिन इसके साथ 900 सीसी, पैरेलल-ट्विन इंजन को बीएस6 और यूरो5 ईंधन नियमों के हिसाब से बदला गया है.

    31fsm5csडिज़ाइन और आकार की बात करें तो नई स्ट्रीट स्क्रैंबलर कुल मिलाकर मौजूदा मॉडल जैसी ही है

    भारत में पहले से लिमिटेड एडिशन ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर सैंडस्टॉर्म एडिशन बेचा जा रहा है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 9.95 लाख है. हमारा मानना है कि स्ट्रीट स्क्रैंबलर के स्टैंडर्ड वर्जन की एक्सशोरूम कीमत करीब रु 9 लाख होगी. बाइक के नए मॉडल में लगा 900 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन 7250 आरपीएम पर 64 बीएचपी ताकत और 3250 आरपीएम पर 80 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. अनुमान है कि Triumph India इस इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस करेगी जो मौजूदा मॉडल के साथ भी दिया जाता है.

    ये भी पढ़ें : भारत में बनी कावासाकी Z650RS से हटा पर्दा, बहुत जल्द लॉन्च होगी रेट्रो बाइक

    s5bqf0rkहमारा मानना है कि स्ट्रीट स्क्रैंबलर के स्टैंडर्ड वर्जन की एक्सशोरूम कीमत करीब रु 9 लाख होगी

    नई स्ट्रीट स्क्रैंबलर के अगले हिस्से में 19-इंच का पहिया और पिछले हिस्से में 17-इंच का पहिया दिया गया है. वायर्ड स्पोक वाले ये व्हील्स ब्लॉक पैटर्न वाले टायर्स के साथ आए हैं जो हर तरह की सड़क पर बहुत अच्छी पकड़ देते हैं. बाइक के अगले हिस्से में 41 मिमी फोर्क्स के साथ 120 मिमी ट्रैवल और पिछले हिस्से में प्रीलोड अडजस्टेबल ट्विन शॉक के साथ 120 मिमी ट्रैवल वाले सस्पेंशन दिए गए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो अगले पहिये में सिंगल 310 मिमी फ्लोटिंग डिस्क के साथ ब्रेम्बो चार-पिस्टन कैलिपर और पिछले पहिये में सिंगल 255 मिमी डिस्क के साथ निसान दो-पिस्टन कैलिपर दिए गए हैं. बीएस6 इंजन और नए रंग के अलावा नई स्क्रैंबलर में कोई बदलाव अनुमानित नहीं है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ट्रायंफ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें