लॉगिन

2021 ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट भारत में लॉन्च हुई, कीमत Rs. 11.95 लाख

ट्रायम्फ ने यह मोटरसाइकिल पहली बार बाइक खरीदने वालों और टूरर बाइक पसंद करने वालों के हिसाब से पेश की है. जानें कितनी दमदार है ऐडवेंचर मोटरसाइकिल?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 9, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी सबसे सस्ती ऐडवेंचर टूरर टाइगर 850 स्पोर्ट लॉन्च कर दी है जिसकी भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 11.95 लाख है. ट्रायम्फ ने यह मोटरसाइकिल पहली बार बाइक खरीदने वालों और टूरर बाइक पसंद करने वालों के हिसाब से पेश की है. टाइगर 900 के मुकाबले नई 850 स्पोर्ट करीब रु 1.75 लाख सस्ती है. नई ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट के ज़्यादातर पुर्ज़े टाइगर 900 से लिए गए हैं जिनमें फ्रेम, इंजन और मैकेनिकल शामिल हैं. इस बाइक के साथ ट्रायम्फ इंडिया का मानना है कि कई नए सदस्य इसके साथ ट्रायम्फ परिवार का हिस्सा बनेंगे. हालांकि यह अब भी एक महंगी बाइक है जिसके नए वेरिएंट को भारत में पेश किया गया है.

    6mnqufmgनई ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट के ज़्यादातर पुर्ज़े टाइगर 900 से लिए गए हैं

    नई ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट को पिछले साल पेश किया गया था और यह 2021 में कंपनी का पहला मॉडल है. बाइक के साथ 888 सीसी का टी-प्लेन इंजन लगाया गया है जो टाइगर 900 से लिया गया है. यह इंजन 8500 आरपीएम पर 84 बीएचपी और 6500 आरपीएम पर 82 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. बाइक के साथ आधुनिक तकनीक दी गई है जो शहरी सड़कों के लिए इसे बहुत अच्छा विकल्प बनाती हैं. कंपनी ने बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप और असिस्ट क्लच से लैस किया है. यह राइड-बाय-वायर बाइक है जिसके साथ रोड और रेन मोड्स दिए गए हैं.

    8q6ev4h85-इंच हाई कंट्रास्ट टीएफटी डिस्प्ले

    स्टाइल की बात करें तो ट्रायम्फ टाइगर 850 दिखने में टाइगर 900 जैसी ही है. इसका पैना चेहरा और स्लेंडर फ्रेम सब पुराने मॉडल से ही लिए गए हैं. इसके अगले हिस्से में 19-इंच और पिछले हिस्से में 17-इंच के पहिए दिए गए हैं, वहीं इसके अर्गोनॉमिक्स को बदला जा सकता है और सीट का कद 20 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है. नई बाइक की फ्रेम, सब-फ्रेम, सस्पेंशन और ब्रेक्स टाइगर 900 से लिए गए हैं. इसे दो रंगों - ग्रेफाइट और डिएबलो रैड के अलावा ग्रेफाइट और कैस्पियन बलू में पेश किया गया है.

    ये भी पढ़ें : BS6 बेनेली TRK 502 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 4.80 लाख

    टाइगर 850 स्पोर्ट में प्रिमियम मरज़ोची सस्पेंशन सेटअप दिया गया है जो अडस्टेबल प्रीलोड और रियर मोनोशॉक में आता है. यहां ब्रेकिंग के लिए आपको ब्रेम्बो स्टाइलमा कैलिपर्स के साथ मिशलिन अनाकी डुअल-स्पोर्ट टायर्स और अलॉय व्हील्स मिलते हैं. बाइक में 5-इंच हाई कंट्रास्ट टीएफटी डिस्प्ले, पूरे एलईडी लाइटिंग के साथ एलईडी डीआरएल, डुअल-चैनल एबीएस, बंद हो सकने वाला ट्रैक्शन कंट्रोल और ऐसे ही कई और पुर्ज़े भी दिए गए हैं. कंपनी ने बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और जल्द ही इसे ग्राहकों को सुपुर्द किया जाएगा. इस मिडलवेट ऐडवेंचर बाइक का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एफ 750 जीएस और डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें