लॉगिन

नई जनरेशन फोक्सवैगन पोलो से हटाया गया पर्दा

आक्रामक लुक के लिए बंपर में भी बदलाव किए गए हैं, वहीं पिछले मॉडल के मुकाबले अलॉय व्हील्स का पैटर्न भी बदल गया है. जानें तकनीकी रूप से कितनी बदली कार?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन ने वैश्विक स्तर पर 2022 पोलो फेसलिफ्ट से पर्दा हटा लिया है. कार की छठीं जनरेशन को 2017 में लॉन्च किया गया था और उसके बाद अब जाकर इसे बड़े बदलावों के साथ पेश किया गया है. नई जनरेशन फोक्सवैगन पोलो के साथ नए डुअल-बीम हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल की जुड़ी हुई पट्टी मिली है जो पूरी ग्रिल से होकर गुज़रती है. आक्रामक लुक के लिए बंपर में भी बदलाव किए गए हैं, वहीं पिछले मॉडल के मुकाबले अलॉय व्हील्स का पैटर्न भी बदल गया है. कार के पिछले हिस्से में फोक्सवैगन ने बड़े बदलाव किए हैं जहां आपको नए स्प्लिट एलईडी टेललाइट्स देखने को मिलेंगे. बूट लिड पर फोक्सवैगन का लोगो अब और भी अच्छा दिख रहा है जिसके साथ बीचों-बीच पोलो लिखा गया है.

    5vpqc3a8

    2022 पोलो फेसलिफ्ट के साथ ज़्यादा ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स के साथ आधुनिक कनेक्टेड तकनीक दी गई है.

    2022 फोक्सवैगन पोलो फेसलिफ्ट के केबिन में भी व्यापक बदलाव किए गए हैं. नई कार को नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा 9.2-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम विकल्प में और सामान्य तौर पर 6.5-इंच यूनिट दी गई है. इसके अलावा टच पर काम करने वाला क्लाइमेट कंट्रोल्स दिए गए हैं. गियर लीवर पर भी - पी-आर-एन-डी-एस कंट्रोल्स मिले हैं. फीचर्स की बात करें तो 2022 पोलो फेसलिफ्ट के साथ ज़्यादा ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स के साथ आधुनिक कनेक्टेड तकनीक दी गई है, इसके अलावा डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें: 2021 वर्ल्ड कार अवॉर्ड्स: फोक्सवैगन ID.4 बनी वर्ल्ड कार ऑफ दी ईयर

    561mgqp

    2022 पोलो फेसलिफ्ट के साथ ज़्यादा ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स के साथ आधुनिक कनेक्टेड तकनीक दी गई है.

    नई जनरेशन पोलो के साथ फोक्सवैगन ने 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है. इन दोनों इंजन विकल्पों को वैश्विक बाज़ार के लिए मैन्युअल और डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं जो इंजन और वेरिएंट पर निर्भर करते हैं. नई पोलो तकनीक में काफी आधुनिक है जिसके साथ विकल्प में लेवल-2 ऑटोनोमस ड्राइविंग फीचर दिया गया है जिसे ट्रैवल असिस्ट कहा गया है. इस फीचर की मदद से अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और लेन-कीपिंग असिस्टेंस का साथ इस्तेमाल किया जा सकता है

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें