carandbike logo

2021 फोक्सवैगन टी-रॉक की बुकिंग अप्रैल में होगी शुरू, भारत में जल्द होगी लॉन्च

language dropdown

2021 फोक्सवैगन टी-रॉक SUV का दूसरा जत्था जल्द भारत आने वाला है जिसके लिए बुकिंग्स अप्रैल 2021 में शुरू की जाएगी. जानें पहले किन्हें मिलेगी SUV?

फिलहाल कंपनी मांग के मुकाबले 600 SUV पीछे चल रही है expand फोटो देखें
फिलहाल कंपनी मांग के मुकाबले 600 SUV पीछे चल रही है

फोक्सवैगन इंडिया 2021 टी-रॉक SUV के दूसरे जत्थे को भारत आयात की चुकी है जिसके लिए बुकिंग्स अप्रैल 2021 में शुरू की जाएगी. पूरी तरह आयातित होने के बाद भी फोक्सवैगन ने हमारे बाज़ार में पहले लॉट की 1,000 SUV बेच ली हैं जो काम कंपनी ने साल भर के भीतर किया है. बढ़ती मांग को देखते हुए डीलर्स ने अनाधिकारित तौर पर 2021 टी-रॉक की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और फिलहाल कंपनी संख्या में मांग के मुकाबले 600 SUV पीछे चल रही है जिनमें पहले और दूसरे जत्थे दोनों के ग्राहक शामिल हैं. इसके अलावा 2021 कार एंड बाइक अवॉर्ड्स में फोक्सवैगन टी-रॉक ने SUV ऑफ दी ईयर का ख़िताब भी हासिल किया है.

id80opjg2021 carandbike Awards में फोक्सवैगन टी-रॉक ने SUV ऑफ दी ईयर का ख़िताब भी हासिल किया है

इस साल की शुरुआत में कार एंड बाइक से बातचीत के दौरान इस जानकारी की पुष्टि करते हुए फोक्सवैगन इंडिया के ब्रांड हेड, आशीष गुप्ता ने कहा था कि, "2020 में टी-रॉक के लिए हमें 2,000 बुकिंग मिली हैं जिनमें से 950 ग्राहकों को हम SUV सौंप चुके हैं. ग्राहक अब भी अपनी कार का इंतज़ार कर रहे हैं और दूसरे जत्थे से हम इन्हीं ग्राहकों को पहली वरीयता देंगे." फोक्सवैगन सालभर में 2,500 आयातित कारों को फोक्सवैगन बिना किसी स्वीकृति के बेच सकती है. कंपनी ने भारत में लॉकडाउन लगने से ठीक पहले मार्च 2020 में ये SUV लॉन्च की थी जिसकी कीमत 19.99 लाख रुपए रखी गई थी.

la24mo6oटी-रॉक कॉम्पैक्ट SUV ने बहुत सारे ग्राहकों को प्रभावित किया है

फोक्सवैगन टी-रॉक सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च की जाएगी जिसे 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड टीएसआई इंजन दिया जाएगा. ये इंजन 7-स्पीड डीएसजी डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से सामान्य तौर पर लैस है. फोक्सवैगन इंडिया द्वारा पेश टी-रॉक आकार में थोड़ी छोटी है और सैगमेंट में इस कार का मुकाबला जीप कम्पस, एमजी हैक्टर और टाटा हैरियर जैसी कारों से होगा. 2020 टी-रॉक के पेट्रोल ऑटोमैटिक के साथ 1.5-लीटर टीएसआई इंजन दिया गया है जो 147 बीएचपी पावर और 240 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : carandbike Awards 2021: फोक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस बनी सबसे अच्छी फुल-साइज़ SUV

3odom16oफोक्सवैगन टी-रॉक का केबिन काफी प्रिमियम है
0 Comments

फीचर्स की बात करें तो नई 2020 फोक्सवैगन टी-रॉक अर्बन SUV के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स के साथ रूफरेल्स दी गई हैं. इसके साथ ही कार का केबिन काफी प्रिमियम है जिसे फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर से लैस किया गया है. SUV के साथ 2-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, विएना लैदर सीट्स और पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है. सुरक्षा की बात करें तो SUV 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और सीटबेल्ट रिमाइंड जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.