carandbike logo

भारत पहुंचने से पहले ही बिका फोक्सवैगन टी-रॉक कॉम्पैक्ट SUV का दूसरा जत्था

language dropdown

2020 में मिली बेहतरीन प्रतिक्रिया के बाद, फोक्सवैगन 2021 में ना सिर्फ SUV का दूसरा जत्था ला रही है, बल्कि ये पहले ही भारत में बिक चुका है.

फोक्सवैगन टी-रॉक को भारत में पूरी तरह आयात किया जा रहा है expand फोटो देखें
फोक्सवैगन टी-रॉक को भारत में पूरी तरह आयात किया जा रहा है

2020 में मिली बेहतरीन प्रतिक्रिया के बाद, फोक्सवैगन 2021 में ना सिर्फ SUV का दूसरा जत्था ला रही है, बल्कि ये पहले ही भारत में बिक चुका है. फोक्सवैगन टी-रॉक का दूसरा जत्था साल की दूसरी तिमाही में भारत लाया जाएगा जिसके साथ टिगुआन ऑलस्पेस भी बाज़ार में लाई जाएगी. कारएंडबाइक से इस जानकारी की पुष्टि करते हुए फोक्सवैगन इंडिया के ब्रांड हेड, आशीष गुप्ता ने कहा कि, 2020 में टी-रॉक के लिए हमें 2,000 बुकिंग मिली हैं जिनमें से 950 ग्राहकों को हम SUV सौंप चुके हैं. ग्राहक अब भी अपनी कार का इंतज़ार कर रहे हैं और दूसरे जत्थे से हम इन्हीं ग्राहकों को पहली वरीयता देंगे.

oh7rlbeसालभर में 2,500 आयातित कारों को फोक्सवैगन बिना किसी स्वीकृति के बेच सकती है

टी-रॉक कॉम्पैक्ट SUV ने अपने आकार, स्टाइल और बेहतरीन गुणवत्ता के साथ 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ बहुत सारे ग्राहकों को प्रभावित किया है. फोक्सवैगन टी-रॉक को भारत में पूरी तरह आयात किया जा रहा है और सालभर में 2,500 आयातित कारों को फोक्सवैगन बिना किसी स्वीकृति के बेच सकती है. कंपनी ने भारत में लॉकडाउन लगने से ठीक पहले मार्च 2020 में ये SUV लॉन्च की थी जिसकी कीमत 19.99 लाख रुपए रखी गई थी. टी-रॉक को फोक्सवैगन के एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और भारत में इस SUV को पूरी तरह आयात करके बेचा जा रहा है.

3odom16oटचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो

कंपनी ने इस SUV को भारत पूरी तरह आयात किया गया है. फोक्सवैगन टी-रॉक सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च की गई है जिसे 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड टीएसआई इंजन मिला है. ये इंजन 7-स्पीड डीएसजी डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से सामान्य तौर पर लैस है. फोक्सवैगन इंडिया द्वारा पेश टी-रॉक आकार में थोड़ी छोटी है और सैगमेंट में इस कार का मुकाबला जीप कम्पस, एमजी हैक्टर और टाटा हैरियर जैसी कारों से है. 2020 टी-रॉक के पेट्रोल ऑटोमैटिक के साथ 1.5-लीटर टीएसआई इंजन दिया गया है जो 147 बीएचपी पावर और 240 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन टाइगुन की झलक फिर से सोशल मीडिया पर जारी, जल्द होगी लॉन्च

0 Comments

फीचर्स की बात करें तो नई 2020 फोक्सवैगन टी-रॉक अर्बन SUV के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स के साथ रूफरेल्स दी गई हैं. इसके साथ ही कार का केबिन काफी प्रिमियम है जिसे फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर से लैस किया गया है. SUV के साथ 2-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, विएना लैदर सीट्स और पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है. सुरक्षा की बात करें तो SUV 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और सीटबेल्ट रिमाइंड जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.