लॉगिन

2021 फोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट की जानकारी साझा, बहुत जल्द होगी लॉन्च

साल 2021 भारतीय बाज़ार में फोक्सवैगन की SUV के नाम किया गया है. कंपनी ने देश में 4 नई और अपडेटेड SUV लॉन्च करने का वादा किया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 31, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    साल 2021 भारतीय बाज़ार में फोक्सवैगन की SUV के नाम किया गया है. कंपनी ने देश में चार नई और अपडेटेड SUV लॉन्च करने का वादा किया है और जिसमें टिगुआन 5-सीटर की वापसी भी शामिल है. फोक्सवैगन टिगुआन 5-सीटर पिछले साल बाज़ार से हटा ली गई थी जब टिगुआन ऑलस्पेस 7-सीटर को भारत में लॉन्च किया गया था. अब जर्मनी की निर्माता कंपनी हमारे बाज़ार में इसके फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने वाली है. 2021 फोक्सवैगन टिगुआन का उत्पादन भारत में किया जाएगा और जो सिर्फ पेट्रोल इंजन में आएगी, इसके पिछले मॉडल को सिर्फ डीजल इंजन के साथ पेश किया गया था.

    प्लैटफॉर्म

    hssh0i

    जर्मनी की वाहन निर्माता ने 2017 में पहली बार भारतीय बाज़ार में टिगुआन लॉन्च की थी जो फोक्सवैगन इंडिया की पहली कार थी जिसे एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया था. यहां तक कि इस फेसलिफ्ट मॉडल को भी कंपनी ने समान प्लैटफॉर्म पर बनाया है.

    डिज़ाइन

    चूंकि यह फेसलिफ्ट मॉडल है, ऐसे में SUV को मामूली बदलाव दिए गए हैं, वहीं नई टिगुआन की रूपरेखा भी पुराने मॉडल से मिलती-जुलती है. टिगुआन फेसलिफ्ट के साथ साधारण ग्रिल दी गई है जो SUV के हैडलैंप्स के साथ बहुत अच्छे से मिलती है और पहले से पतली नज़र आ रही है. अगले बंपर को बदल दिया गया है और यह पहले से ज़्यादा पैना नज़र आ रहा है, पिछले हिस्से में पहले जैसी टेललाइट्स दी गई हैं जो कार के लुक को बेहतर बनाती हैं.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन टाइगुन कॉम्पैक्ट SUV से हटा पर्दा, जानें इंजन, फीचर्स और लॉन्च के बारे में

    इंजन

    82idufc8

    पिछली पीढ़ी वाली फोक्सवैगन टिगुआन सिर्फ 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आई थी, लेकिन 2021 टिगुआन फेसलिफ्ट को सिर्फ 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन में लाया गया है. कार में लगा नया इंजन चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 1,500-4,100 आरपीएम के बीच 187 बीएचपी ताकत और 320 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है और यह 4मोशन ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आती है.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन इंडिया 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च करेगी बिल्कुल नई सेडान

    अनुमानित लॉन्च

    2021 टिगुआन फेसलिफ्ट को भारत में बहुत जल्द लॉन्च किया जाने वाला है और सच तो यह है कि ये टाइगुन कॉम्पैक्ट SUV के पहले देश में लॉन्च हो जाएगी. 2020 के बाद भारत में फोक्सवैगन इंडिया द्वारा लॉन्च यह तीसरी SUV है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    फॉक्सवैगन टिग्वान पर अधिक शोध

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें