लॉगिन

2021 वर्ल्ड कार अवॉर्ड्स: मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास बनी वर्ल्ड लक्ज़री कार ऑफ दी ईयर

2021 विश्व कार पुरस्कारों की घोषणा की गई है और 2021 मर्सिडीज़-बेंज एस-क्लास ने लैंड रोवर डिफेंडर और पोलस्टार 2 ईवी का हराकर बेहतरीन लक्ज़री कार का ताज पहना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 विश्व कार पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है और इस साल विश्व लक्जरी कार पुरस्कार विजेता 2021 मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास बनी है. मर्सिडीज़-बेंज़ एक निर्माता है जो लक्जरी का प्रतीक है और इसलिए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि जर्मन ब्रांड ने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को सबसे ज़्यादा बार जीता है. नई पीढ़ी की एस-क्लास में आकर्षक डिज़ाइन के साथ-साथ कई नए फीचर और मर्सिडीज़ का एमबीयूएक्स सिस्टम देखने को मिला है. इस प्रमुख मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल ने सितंबर 2020 में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी और इस साल के अंत में इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा.

    j8m0j8us

    इस प्रमुख मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल ने सितंबर 2020 में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी.

    एस-क्लास और सी-क्लास मॉडल सीरीज़ के उत्पाद समूह, मर्सिडीज-बेंज़ एजी के प्रमुख डॉ. उवे अर्न्स्टबर्गर ने कहा, "नई एस-क्लास को मिले हुए इस अवॉर्ड को देखना हमारे लिए बहुत सम्मान की बात है. कार को 2021 विश्व लक्जरी कार के रूप में दुनिया भर में कई पत्रकारों द्वारा मान्यता मिली है, और ईमानदारी से यह सही लगता है. हमारे ग्राहकों के लिए, एस-क्लास हमेशा लक्जरी का प्रतीक रही है. कई दशकों से एस-क्लास दुनिया की सबसे अधिक बिकने वाली लक्जरी सैलून है."

    यह भी पढ़ें: 2021 वर्ल्ड कार अवार्ड्स: पोर्श 911 टर्बो को मिला वर्ल्ड पर्फोर्मेंस कार का ख़िताब

    tommr2ec

    इस साल के अंत में कार को भारत में लॉन्च किया जाएगा.

    वर्ल्ड लक्ज़री कार अवॉर्ड्स में दावेदारों वही कारें शामिल हो सकती हैं जिनकी कम से कम 5,000 इकाइयों का एक वर्ष में निर्माण किया गया  हो और उनके प्राथमिक बाजारों में लक्जरी-कार के सेगमेंट में बिक्री होती हो. इसके अलावा कार को कम से कम दो प्रमुख बाजारों और दो अलग-अलग महाद्वीपों में बिक्री पर होना चाहिए. इसमें यूरोप, भारत, जापान, कोरिया, लैटिन अमेरिका, अमेरिका और चीन की गिनती होती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें