लॉगिन

भारत में जल्द लॉन्च होगी 2022 ऑडी Q3, कंपनी ने जारी किया टीजर

2022 ऑडी क्यू3 2019 से यूरोपीय बाजारों में बिक्री पर है, लेकिन महामारी के साथ देरी के कारण अब भारत में आ रही है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 8, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले महीने 2022 ऑडी ए8 एल लक्ज़री सेडान की शुरुआत के बाद, ऑडी इंडिया अपना अगला बड़ा उत्पाद, 2022 ऑडी क्यू3 प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसका अस्थायी लॉन्च सितंबर 2022 में निर्धारित है. 2022 ऑडी क्यू3, 2019 से यूरोपियन बाज़ार में बिक्री पर है, लेकिन महामारी के कारण भारतीय बाज़ार में इसे आने में देरी हुई है. 2022 ऑडी क्यू3 कंपनी के भारत पोर्टफोलियो में ऑडी क्यू2 प्रीमियम क्रॉसओवर की जगह लेगी, और यह ताज़े एक्सटीरियर लुक के साथ सिंगल पेट्रोल इंजन के रूप में पेश की जाएगी. 

    undefined

    दूसरी पीढ़ी की ऑडी क्यू3 अपने पिछले मॉडल की तुलना में बहुत अधिक स्पोर्टी दिखती है, इसमें बड़े एयर इनलेट्स के साथ-साथ अष्टकोणीय ग्रिल डिजाइन में विभाजित होती है.स्लीक मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स अंदर की ओर चलती हैं. बाहरी प्रोफ़ाइल डिज़ाइन को हेडलाइट्स और रियर लाइट्स के ग्राफिक्स के साथ संतुलित करती है.

    यह भी पढ़ें: ऑडी ने तामिलनाडू के कोयंबटूर में अप्रूव्ड प्लस शोरूम की शुरुआत की

     

    20222022 ऑडी क्यू3 के इंटीरियर में ड्राइवर-केंद्रित कॉकपिट है

    2022 ऑडी क्यू3 के इंटीरियर में तीन-डायमेंशन स्टाइल वाले तत्वों के साथ एक ड्राइवर-केंद्रित कॉकपिट है. इसमें एमएमआई टच डिस्प्ले है, जिसमें हाई-ग्लॉस ब्लैक ग्लास-लुक सराउंड है, जबकि एसी के कंट्रोल नीचे स्थित हैं और ड्राइवर की ओर 10 डिग्री झुके हुए हैं. सभी डिस्प्ले, बटन और कंट्रोल्स एर्गोनॉमिक रूप से स्थित हैं. सीटें एक स्पोर्टी स्थिति प्रदान करती हैं, जबकि स्टीयरिंग व्हील को उसी के अनुसार तेज कोण पर रखा गया है. 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एमएमआई नेविगेशन प्लस की विशेषता वाला एक मानक फिटमेंट है. डैशबोर्ड के बीच में 10.1 इंच का टच डिस्प्ले भी है. एक विकल्प के रूप में, ड्राइवर तीन अलग-अलग दृश्यों के साथ बड़ा ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस चुन सकता है, जिसमें एक नया, विशेष रूप से स्पोर्टी डिस्प्ले शामिल है.

    2022
    लंबे रूफ एज स्पॉइलर पीछे की खिड़की को किनारे की ओर झुकाते हैं, जिसमें एक तेज रेक वाला सी पिलर दिया गया है

    2022 ऑडी क्यू3 प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी में क्यू3 45 टीएफएसआई डेरिवेटिव में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जो 228 बीएचपी और 350 एनएम विकसित करता है, जिसे 7-स्पीड एस ट्रॉनिक और क्वाट्रो ड्राइव सिस्टम के साथ जोड़ा गया है. यह 6.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी इलेक्ट्रॉनिक रूप से सीमित अधिकतम गति 233 किमी प्रति घंटे है. एक बार लॉन्च होने के बाद, 2022 ऑडी क्यू3 भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू एक्स1, मर्सिडीज-बेंज जीएलए और वॉल्वो एक्ससी40 को टक्कर देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें