लॉगिन

2022 डासिआ डस्टर फेसलिफ्ट से वैश्विक बाज़ार के लिए हटाया गया पर्दा

2022 डासिआ डस्टर की स्टाइल में हुए बदलावों को देखें तो यहां क्रोम का नया काम ग्रिल और वाय आकार के एलईडी डीआरएल पर मिला है. जानें कितनी बदली डस्टर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ब्रांड का बिल्कुल नया लोगो और एसयूवी का बदला हुआ मॉडल पेश करने के कुछ दिन बाद ही वाहन निर्माता डासिआ ने वैश्विक बाज़ार में 2022 डस्टर फेसलिफ्ट से पर्दा हटा लिया है. दूसरी जनरेशन की डासिआ डस्टर को मिड-साइकिल अपडेट दिया गया है. नई डिज़ाइन के हिसाब से नई स्टाइल दी गई है, वहीं इसके केबिन को खूब सारे फीचर्स से लैस किया गया है. 2022 डासिआ डस्टर फेसलिफ्ट की बिक्री इसी साल सितंबर से यूरोप में शुरू की जाएगी. एसयूवी के साथ फिलहाल ब्रांड का पुराना लोगो उपलब्ध कराया जाएगा और इसे साल की दूसरी छःमाही में जिन कारों का उत्पादन किया जाना है उनके साथ पेश किया जाएगा. बता दें कि रेनॉ का भारत में डासिआ डस्टर फेसलिफ्ट लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं है.

    r5mpcihरेनॉ का भारत में डासिआ डस्टर फेसलिफ्ट लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं है

    2022 डासिआ डस्टर की स्टाइल में हुए बदलावों को देखें तो यहां क्रोम का नया काम ग्रिल और वाय आकार के एलईडी डीआरएल पर मिला है. हैडलैंप्स में भी लो बीम के लिए एलईडी बल्ब दिया गयगा है और एसयूवी की अगली और पिछली नंबर प्लेट पर भी कंपनी ने एलईडी लाइट्स दी हैं. नई डस्टर फेसलिफ्ट को 16 और 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और प्रोफाइल की ओर नज़र डालें तो ये पहले जैसी ही है. कार के साथ नई ऐरिज़ोना ऑरेंज पेन्ट स्कीम दी गई है.

    f7roou1cकार के साथ नई ऐरिज़ोना ऑरेंज पेन्ट स्कीम दी गई है

    फीचर्स की बात करें तो एसयूवी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करता है, साथ ही बिल्ट-इन नेविगेशन, इंक्लाइनोमीटर, अल्टीमीटर, कम्पस और ऑफ-रोडिंग में इस्तेमाल होने वाले बाकी फीचर्स भी 4बाय4 वर्ज़न में दिए गए हैं. बेहतर आरामदायक यात्रा के लिए डस्टर में नया हैडरेस्ट लगाया गया है, वहीं सीट अपहोल्स्ट्री भी नई है. पुराने मॉडल के मुकाबले डैशबोर्ड पर लगे सेंट्रल कंसोल का कद भी कुछ बढ़ा दिया गया है और यहां आपको स्लाइडिंग आर्मरेस्ट भी मिला है जिसमें 1.1-लीटर का स्टोरेज स्पेस है. इसके बाद टॉप मॉडल में यूएसबी पोर्ट्स भी दी गई हैं.

    ये भी पढ़ें : निसान इंडिया ने नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और इडोनेशिया में शुरू किया मैग्नाइट का निर्यात

    f70di93cएसयूवी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है

    2022 डासिआ डस्टर के साथ 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है जो 148 बीएचपी ताकत पैदा करता है, कंपनी ने इस इंजन के साथ नया 6-स्पीड डीसीटी ऑटोमटिक गियरबॉक्स दिया है. एसयूवी के फ्रंट व्हील ड्राइव वर्ज़न में ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराया गया है. वैश्विक बाज़ार में अब भी डस्टर के साथ 1.5-लीटर डीज़ल इंजन मुहैया कराया जा रहा है जो 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है. यह टू व्हील और फोर व्हील ड्राइव दोनों विकल्पों में पेश की गई है. कंपनी ने यूरोप में किफायत पसंद लोगों के लिए बाई-फ्यूल एलपीजी वेरिएंट भी पेश किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें