लॉगिन

2022 हार्ले-डेविडसन नाइटस्टर से कंपनी ने उठाया पर्दा

नई हार्ले-डेविडसन नाइटस्टर 975 सीसी लिक्विड-कूल्ड रेवोल्यूशन मैक्स इंजन द्वारा संचालित है और ब्रांड के लाइन-अप में स्पोर्टस्टर एस के नीचे स्थित होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अमेरिकी बाइक निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन ने नई स्पोर्टस्टर मोटरसाइकिल नाइटस्टर से पर्दा हटा दिया है. नई हार्ले-डेविडसन नाइटस्टर 975 सीसी लिक्विड-कूल्ड रेवोल्यूशन मैक्स इंजन द्वारा संचालित है और ब्रांड के लाइन-अप में स्पोर्टस्टर एस के नीचे स्थित होगी. हालांकि, स्पोर्टस्टर एस की तुलना में, नाइटस्टर को क्लासिक एयर-कूल्ड स्पोर्टस्टर्स से प्रेरित अधिक पारंपरिक रूप मिलता है. ध्यान देने वाले बिट्स में कटा हुआ फेंडर, एक गोल एयर इंटेक कवर, एक गोल साइज़ का ईंधन टैंक और ट्विन रियर शॉक शामिल हैं. हालाँकि, इसके अलावा भी इसमें बहुत सारे आधुनिक बिट्स दिये गए हैं.

    v77r5h8k
    बाइक तीन राइडिंग मोड्स - स्पोर्ट, रोड और रेन के साथ आती है

    हार्ले नाइटस्टर पर पावर रेवोल्यूशन मैक्स 975T इंजन से आती है, जो स्पोर्टस्टर एस पर 1252 सीसी मोटर का डेरिवेटिव है. इसमें क्रमशः 97 मिमी और 66 मिमी का एक छोटा बोर और स्ट्रोक मिलता है. डीओएचसी यूनिट चर वाल्व समय के साथ प्रति सिलेंडर सभी चार वाल्वों पर हाइड्रोलिक भारोत्तोलकों का उपयोग करती है. इंजन को अधिक टॉर्क पैदा करने के लिए ट्यून किया गया है और यह 7,500 आरपीएम पर 90 बीएचपी और 5,000 आरपीएम पर 95 एनएम पीक टॉर्क उपलब्ध है. मोटर को असिस्ट और स्लिप क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

    यह भी पढ़ें: एलएमएल हार्ले-डेविडसन के प्लांट में बनाएगी इलेक्ट्रिक वाहन

    बाइक तीन राइडिंग मोड्स - स्पोर्ट, रोड और रेन के साथ भी आती है. प्रत्येक मोड मोटरसाइकिल पर इंजन मैपिंग, ब्रेकिंग, एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल को बदलता है. एक ड्रैग-टॉर्क स्लिप कंट्रोल सिस्टम भी है जो गियर बदलने के दौरान और फिसलन की स्थिति में अत्यधिक रियर व्हील स्लिप से बचने के लिए टॉर्क डिलेवरी को कंट्रोल करता है. स्पोर्टस्टर एस की तुलना में, नाइटस्टर 218 किलोग्राम के कर्ब वेट के साथ काफी हल्की है.

    c0304p84नाइटस्टर की बिक्री जल्द ही अमेरिका में शुरू होगी और मॉडल के भारतीय बाजार में भी आने की संभावना है

    अन्य पार्ट्स की बात करें तो इसके फ्रंट में 41 मिमी शोए डुअल बेंडिंग वॉल्व टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर शामिल हैं. बाइक में सिंगल एक्सियल-माउंटेड फोर-पिस्टन कैलिपर और 320 मिमी फ्रंट डिस्क और सिंगल-पिस्टन कैलिपर और 260 मिमी रियर डिस्क मिलते हैं. हार्ले नाइटस्टर 19-इंच कास्ट-एल्यूमीनियम फ्रंट और 16-इंच रियर व्हील के साथ आते हैं. नाइटस्टर की बिक्री जल्द ही अमेरिका में शुरू होगी और मॉडल के भारतीय बाजार में भी आने की संभावना है. हालांकि, लॉन्च के लिए एक निश्चित समय का खुलासा किया जाना बाकी है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on April 13, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें