लॉगिन

2022 होंडा सिविक सेडान पर से पर्दा हटाया गया

होंडा सिविक की 11 वीं पीढ़ी के मॉडल को पहले से बहतर आकार, फीचर्स, तकनीक और सुरक्षा मिली है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ग्यारहवीं जनरेशन होंडा सिविक से आखिरकार पर्दा हटा लिया गया है. नई सिविक सेडान आकार में बड़ी है, पहले से ज़्यादा फीचर्स के साथ आई है और पिछले मॉडल के मुकाबले पेट्रोल भी बचाती है. दसवीं जनरेशन के मुकाबले नई सेडान ज़्यादा पैनी है, वहीं इसकी लाइन्स काफी साफ-सुथरी हैं. 35 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ कार का आकार भी बढ़ गया है. कार का केबिन भी अब तक की सारी सिविक में सबसे अच्छा है. नए मॉडल के डैशबोर्ड को हनीकॉम्ब मेश दिया गया है जो ऐसी वेंट्स पर भी मिला है. कार के साथ फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल भी लगा है.

    7d65j2qc

    नई जनरेशन सिविक के भारत लॉन्च की अबतक कोई जानकारी नहीं है.

    नई सिविक सेडान के साथ 2.0-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 158 बीएचपी और 187 एनएम बनाता है. इसके अलावा कार को 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जो 180 बीएचपी और 240 एनएम क्षमता वाला है. दोनों इंजन सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं. सुरक्षा तकनीक में भी नई सिविक बहुत आधुनिक हो गई है. होंडा सेंसिंग सेफ्टी सूट में एक कैमरा और आठ सोनार सेंसर लगे हैं. साथ ही कार में पहली बार पिछली सीट पर साइड एयरबैग दिए गए हैं जो कार में कुल एयरबैग की संख़्या को 10 तक ले जाते हैं.

    यह भी पढ़ें: होंडा कार्स इंडिया ने फ्यूल पंप में खराबी के चलते वापस बुलाईं करीब 78,000 कारें

    kf6rq0lc

    होंडा ने नई सिविक के साथ दो पेट्रोल इंजन के विक्लप दिए हैं.

    होंडा नई जनरेशन सिविक को भारत में कब लॉन्च करेगी, अबतक इसपर कोई जानकारी नहीं मिली है. वहीं, सिविक अमेरिका में ब्रांड के सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक बनी हुई है. कंपनी ने पिछले 48 वर्षों में देश में 1 करोड़ 20 लाख यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि पिछले पांच वर्षों में 17 लाख कारों की बिक्री हुई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें