लॉगिन

ऐसी दिखेगी आगामी 2022 ह्यून्दे क्रेटा फेसलिफ्ट, नए डिज़ाइन स्कैच में हुआ खुलासा

जो लोग मौजूदा क्रेटा के लुक से नाखुश हैं उन्हें बता दें कि नया मॉडल लगभग पूरी तरह अलग होगा और दिखने में बहुत आकर्षक भी होगा. जानें कितनी बदली कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे कभी अपनी आगामी कारों के डिज़ाइन को लेकर हमें निराश नहीं करती और 2022 ह्यून्दे क्रेटा फेसलिफ्ट ने हमें हैरान कर दिया है. 2022 ह्यून्दे क्रेटा फेसलिफ्ट की झलक डेब्यू से पहले इंडोनेशिया के बाज़ार में जारी कर दी गई है. नई क्रेटा भारी मात्रा में विदेशी बाज़ार में बिकने वाली टसॉन प्रेरित है और इसे दमदार नई ग्रिल के साथ लगे इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल, नए हैडलैंप्स के साथ बदले हुए टेललाइट्स दिए गए हैं और इसका पिछला हिस्सा भी बड़े बदलावों के साथ देखा जा सकता है. जो लोग मौजूदा क्रेटा के लुक से नाखुश हैं उन्हें बता दें कि नया मॉडल लगभग पूरी तरह अलग होगा और दिखने में बहुत आकर्षक भी होगा.

    lprs9u8oइसका पिछला हिस्सा भी बड़े बदलावों के साथ देखा जा सकता है

    केबिन की बात करें तो नई क्रेटा के कुछ फीचर्स की जानकारी इसके डिज़ाइन स्कैचेस से मिल गई है. केबिन लेआउट बहुत कुछ ह्यून्दे इंडिया की मौजूदा क्रेटा एसयूवी जैसा दिया रहा है जिसमें बदलाव सिर्फ टचस्क्रीन का है जो आड़ा लगाया गया है. तकनीकी रूप से भी हमें कार में कोई बदलाव होता नज़र नहीं आ रहा है, और अनुमान है कि नई क्रेटा फेसलिफ्ट में पहले वाले इंजन विकल्प मिलेंगे. इन इंजन विकल्पों में 1.4-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल, 1.5-लीटर चार-सिलेंडर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर ऑयल बर्नर इंजन शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : MG ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV की बुकिंग शुरू होते ही 2021 के लिए पूरी तरह बिकी

    kefuuoaनई क्रेटा के कुछ फीचर्स की जानकारी इसके डिज़ाइन स्कैचेस से मिल गई है

    नई क्रेटा के साथ कुछ आधुनिक ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानी एडीएएस फीचर्स मिलने का भी अनुमान है जिनमें ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग और क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट के अलावा अन्य कई फीचर्स शामिल हैं. क्रोटा फेसलिफ्ट भारत में भी अगले साल कहीं लॉन्च की जाएगी, हालांकि कंपनी ने अबतक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. नए मॉडल के लॉन्च के समय इसके साथ कई नए फीचर्स के साथ कीमत में भी इज़ाफे का अनुमान लगाया जा रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें