लॉगिन

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक लॉन्च से पहले आई नज़र

ताज़ा महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को कार के नए एडिशन के अनुरूप लाने के लिए कॉस्मेटिक बदलाव प्राप्त होंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो क्लासिक के रूप में पेश करने के लिए तैयार है, जो इसे कंपनी के लाइन-अप में नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन से अलग बनाती है, और इसलिए, एक ताज़ा एडिशन जल्द ही डीलरशिप तक पहुंचना शुरु होगा, लेकिन इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले, नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के जासूली तस्वीरें एसयूवी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दे रही हैं. जासूसी तस्वीरों के नए सेट में इसका बेस- S और सबसे महंगा S11 दोनों वेरिएंट शामिल हैं और घरेलू कार निर्माता की आगामी एसयूवी के अधिक विवरण का खुलासा करते हैं.

    ताज़ा महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को कार के नए एडिशन के अनुरूप लाने के लिए कॉस्मेटिक बदलाव प्राप्त होंगे. 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में कंपनी के "ट्विन पीक्स" लोगो के सामने एक बदली हुई ग्रिल की सुविधा होगी, जिसके बीच में वर्टिकल क्रोम स्लैट्स होंगे, जो हाल की महिंद्रा कारों पर एक सिग्नेचर एलिमेंट बन गए है. इसके अलावा, उम्मीद है कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डीआरएल के साथ एक नए फॉग लैंप की हाउसिंग भी मिलेगी. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक का फ्रंट बंपर भी इसे महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन से अलग करने में मदद करने के लिए फिर से तैयार किया गया है. 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के साइड में क्लैडिंग है, जबकि यह 17-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ आती है. बाकी का प्रोफाइल काफी हद तक पिछले मॉडल जैसा ही है. पीछे की तरफ आपको टेलगेट पर बॉडी कलर्ड बंपर के साथ नया महिंद्रा लोगो मिलता है, जबकि एलईडी टेललाइट्स एसयूवी के पिछले हिस्से में बदलाव को पूरा करती हैं.

    Mahindra
    2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में कंपनी के "ट्विन पीक्स" लोगो के साथ एक बदली हुई ग्रिल होगी जिसमें क्रोम स्लैट्स होंगे

    नई जासूसी छवियों से कार के अंदर की झलक भी दिखाई देती है. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक S11, सबसे महंगे मॉडल में टू-टोन ब्लैक और बेज डैशबोर्ड होगा, जिसमें फॉक्स वुडन इंसर्ट होंगे, जबकि स्टीयरिंग व्हील में नया लोगो और पैसेंजर साइड की तरफ डैशबोर्ड पर 'स्कॉर्पियो क्लासिक' का बैज होगा. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के तीसरी पंक्ति में साइड-फेसिंग जंप सीटों के साथ 7-सीटर मॉडल होने की अपेक्षा करें. फीचर्स के संबंध में हम उम्मीद करते हैं कि महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में एक नया 9-इंच टचस्क्रीन सिस्टम होगा, जिसकी वायरलेस स्मार्टफोन तकनीक के साथ आने की अधिक संभावना है. साथ ही, उम्मीद है कि महिंद्रा कार को ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और  सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ पेश करेगी.

    Mahindra
    महिंद्रा स्कॉर्पियो S11, सबसे महंगे वेरिएंट में टू-टोन ब्लैक और बेज डैशबोर्ड होगा, जिसमें फॉक्स वुडन इंसर्ट होंगे

    हालांकि, निचले ट्रिम में काला बंपर, साधारण दरवाज़े के हैंडल, स्टील के पहिये और बूट लिड पर 'स्कॉर्पियो क्लासिक' बैज मिलेगा. केबिन के लिए ड्यूल-टोन थीम के अलावा, बेस वेरिएंट में कई तरह के क्रिएचर कंफर्ट की कमी होगी. कार के लॉन्च होने के बाद हम इसके बारे में और अधिक जानेंगे.
    Mahindraमहिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में नया 9 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम होगा

    इंजन की बात करें तो, महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन से केवल डीज़ल ही इंजन मिलेगा, यह 2.2-लीटर एमहॉक इंजन 130 बीएचपी और 300 एनएम बनाता है और इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. स्कॉर्पियो क्लासिक को केवल 2WD विकल्प मिलेगा और कंपनी यहां पेट्रोल इंजन पेश नहीं करेगी.

    तस्वीर सूत्र: यूट्यूब/ द रजत व्लॉग्स

    Calendar-icon

    Last Updated on August 3, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें