लॉगिन

2022 MG ZS EV भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 21.99 लाख से शुरू

एमजी मोटर इंडिया ने आज देश में 2022 जेडएस ईवी लॉन्च की है और इलेक्ट्रिक कार को न केवल लुक्स के मामले में बल्कि फीचर के मामले में भी बड़े पैमाने पर बदलाव प्राप्त हुए हैं. हमारे पास आपके लिए सभी जानकारी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया ने देश में 2022 ZS EV लॉन्च कर दी है. सबसे पहले 2020 में लॉन्च हुई ZS EV कंपनी की देश में पहली इलेक्ट्रिक SUV थी और अब इस कार को मिड-लाइफ फेसलिफ्ट मिला है. कार के लुक में बहुत सारे बदलाव किए गए हैं, हालांकि समग्र सिल्हूट काफी हद तक समान है. इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है- एक्साइट और एक्सक्लूसिव. ZS EV की कीमतें 21.99 लाख रुपये (एक्साइट) से शुरू होकर एक्सक्लूसिव वैरिएंट के लिए 25.88 लाख रुपये तक जाती हैं. कंपनी ने यह भी घोषणा की कि कार का एक्साइट वेरिएंट इस साल जुलाई से उपलब्ध होगा, जबकि एक्सक्लूसिव वेरिएंट अभी उपलब्ध है. पिछली बार ZS EV को जब भारत में लॉन्च किया गया था तो इसकी कीमत रु.19.88 लाख से शुरू हुई थी, जो कि बहुत प्रतिस्पर्धी कीमत थी क्योंकि ह्यून्दै कोना को भी उस समय इसी के आसपास लॉन्च किया गया था.

    एमजी जेडएस ईवी एक्सटीरियर

    बाहरी हिस्से पर, नए 2022 MG ZS EV फेसलिफ्ट में स्लिमर एलईडी हेडलैंप, नए एलईडी डीआरएल, रूफ रेल, नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील और एलईडी टेललैम्प्स एस्टोर जैसे ही दिये गए हैं. मिड-लाइफ अपडेट के साथ, कार निर्माता ने इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल लाइनअप से सिग्नेचर ब्लू रंग योजना को हटा दिया है. यह अब नए ब्लैक और ग्रे शेड्स के साथ-साथ रेगुलर रेड और व्हाइट रंग में उपलब्ध है.

    एमजी जेडएस ईवी इंटीरियर 

    केबिन की बात करें तो नई ZS EV में डैशबोर्ड के चारों ओर एक नया फॉक्स कार्बन फाइबर ट्रिम और एस्टोर से प्रेरित अपडेटेड क्लाइमेट कंट्रोल बटन हैं. सबसे बड़े अपडेट में से एक ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक नया 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक नया 7.0-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक 360 डिग्री कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर के रूप में आता है.

    fnbl90b
    नई MG ZS EV एक बार चार्ज करने पर 461 किमी की रेंज प्रदान करने के दावे के साथ आती है

    एमजी जेडएस ईवी पॉवरट्रेन 

    इसके पावरट्रेन सिस्टम में 50.3kWh बैटरी पैक (पुरानी 44.7kWh बैटरी यूनिट की जगह) शामिल है जो 143bhp की शक्ति और 353Nm का टार्क प्रदान करती है. एसयूवी के नए मॉडल का दावा है कि यह 8.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. सबसे दिलचस्प बात यह है कि नई MG ZS EV एक बार चार्ज करने पर 461 किमी की रेंज प्रदान करने के दावे के साथ आती है, जबकि इसका पिछला मॉडल फुल चार्ज पर 419 किमी की रेंज के दावे के साथ आता था. नया मॉडल FWD सिस्टम, सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और मल्टीपल ड्राइव मोड के साथ आना जारी है.

    एमजी जेडएस ईवी फीचर्स 

    इलेक्ट्रिक एसयूवी को एमजी आई-स्मार्ट ईवी 2.0 कनेक्टेड कार सिस्टम पर एक नए ईकोट्री चैलेंज फीचर से लैस किया गया है. यह 75 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स और विभिन्न कार्यात्मकताओं के लिए 100 से अधिक कमांड (35 से अधिक हिंग्लिश कमांड सहित) के साथ एक उन्नत वीआर सिस्टम प्रदान करता है. फीचर्स की बात करें तो रेड स्टिचिंग के साथ लैदर स्टीयरिंग व्हील, स्टोरेज के साथ रियर सेंटर आर्मरेस्ट, 6-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज़ कंट्रोल, पीएम 2.5 फ़िल्टर, 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक असिस्ट शामिल हैं. इसके अलावा ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और बहुत कुछ देखने को मिल जाता है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on March 7, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें