लॉगिन

2022 स्कोडा कोडिएक बनाम टोयोटा फॉर्च्यूनर, कौन सी है सस्ती ?

स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट अपने प्रतिद्वंद्वियों टोयोटा फॉर्च्यूनर, MG ग्लोस्टर, महिंद्रा अल्टुरस G4 और इसुजु MU-X की तुलना में महंगी है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 11, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2022 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट को आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया गया है और यह अब तीन वेरिएंट स्टाइल, स्पोर्टलाइन और लॉरें एंड क्लमों में आती है. कोडिएक फेसलिफ्ट भारत में केवल पेट्रोल वेरिएंट में मिलेगी और इसे 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जाएगा. 7-सीटर SUV को भारत में कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन (CKD) यूनिट के रूप में पेश किया गया है और इसे स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया के औरंगाबाद प्लांट में स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: 2022 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमतें ₹ 34.99 लाख से शुरू

    कार का मुकाबला भारतीय बाजार में MG ग्लोस्टर, इसुजु MU-X, महिंद्रा अल्टुरस G4 और टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा. केवल पेट्रोल वेरिएंट होने के नाते स्कोडा कोडिएक का मुकाबला टोयोटा के साथ होता है, फॉर्च्यूनर जो भारत में डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट में बेची जाती है. यहां तक कि फोक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस जो कि स्कोडा कोडिएक की असली प्रतिद्वंदी होती, फिलहाल भारत में बंद कर दी गई है.

    स्कोडा कोडिएक बनाम टोयोटा फॉर्च्यूनर

    स्कोडा कोडिएक को भारत में तीन वेरिएंट में पेश किया गया है. सबसे सस्ता वेरिएंट स्टाइल है जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है और इसकी कीमत ₹34.99 लाख है और टोयोटा फॉर्च्यूनर पेट्रोल के सबसे सस्तें वेरिएंट की तुलना में ₹3.6 लाख अधिक महंगा है. कोडिएक का सबसे महंग लॉरें एंड क्लमों वेरिएंट, टोयोटा फॉर्च्यूनर के सबसे महंगे पेट्रोल AT की तुलना में ₹4.51 लाख अधिक महंगा है. कोडिएक के बीच के स्पोर्टलाइन वेरिएंट की कीमत ₹ 35.99 लाख है और यह टॉप-एंड टोयोटा फॉर्च्यूनर पेट्रोल AT की तुलना में ₹ 1.5 लाख अधिक महंगा है.

    यह भी पढ़ें: भारतीय बाज़ार में मार्च 2022 में लॉन्च होगी स्कोडा स्लाविया सेडान

    स्कोडा कोडिएक बनाम MG ग्लोस्टर बनाम महिंद्रा अल्टुरस बनाम इसुजु MU-X

    3fdcv4hgस्कोडा कोडिएक अपने डीजल प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक महंगी है

    MG ग्लोस्टर, महिंद्रा अल्टुरस G4 और इसुजु MU-X भारत में केवल डीजल वेरिएंट में ही आती है और स्कोडा कोडिएक की तुलना में अधिक किफायती भी हैं. स्कोडा कोडिएक का सबसे सस्ता वेरिएंट MG ग्लोस्टर से ₹4 लाख महंगा है, महिंद्रा अल्टुरस G4 के बेस वेरिएंट से ₹6.22 लाख महंगा है और इसुजु MU-X के सबसे सस्ते वेरिएंट से ₹1.76 लाख महंगा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें