लॉगिन

टोयोटा स्टारलेट (2022 ग्लैंज़ा) हैचबैक दक्षिण अफ्रीका में हुई लॉन्च

स्टारलेट भारत में बेची जाने वाली टोयोटा ग्लैंज़ा के समान है, जिसमें नए स्टीयरिंग और बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ समान केबिन लेआउट मिलता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 28, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2022 टोयोटा स्टारलेट, जिसे भारत में ग्लैंजा के रूप में बेचा जाता है, को दक्षिण अफ्रीका में एसएआर 226,200 (₹ 11.26 लाख) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. कार को हाल ही में भारत में एक बड़ा बदलाव मिला है, और अब कंपनी ने बदले हुए मॉडल को दक्षिण अफ्रीका में भी पेश किया है. यह कार 2022 मारुति सुजुकी बलेनो पर आधारित है, जिसे फरवरी 2022 में लॉन्च किया गया था, और घरेलू बिक्री के साथ-साथ निर्यात बाजारों के लिए सुजुकी के गुजरात प्लांट में उत्पादित किया जाता है. हमने आपको सबसे पहले बताया था कि बलेनो हैचबैक की दूसरी पीढ़ी एक बार फिर केवल भारत में ही बनेगी, लेकिन अधिकांश बाजारों में टोयोटा बैज के तहत ही बेची जाएगी.

    यह भी पढ़ें: Exclusive: 2022 बलेनो का टोयोटा स्टारलेट और ग्लैंज़ा नाम से बड़े स्तर पर होगा निर्यात

    nb4t6btk
    दक्षिण अफ्रीका में बेची जाने वाली 2022 टोयोटा स्टारलेट 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 103 बीएचपी और 138 एनएम पीक टॉर्क बनाती है

    अब, इंडिया-स्पेक टोयोटा ग्लैंज़ा, जिसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 5-स्पीड मैनुअल या AMT यूनिट के साथ है. हालाँकि, दक्षिण अफ्रीका में बेचा जाने वाला मॉडल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होता है जो 103 bhp और 138 Nm का पीक टॉर्क बनाता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट शामिल हैं. अब इंजन और ट्रांसमिशन सेटअप वही है जो आपको टोयोटा अर्बन क्रूजर के साथ मिलता है, जो खुद मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेज़ा का री-बैज वर्जन है.

    दिखने में, स्टारलेट भारत में बेची जाने वाली टोयोटा ग्लैंज़ा के समान है, जिसमें नए स्लिमर ग्रिल के साथ फिर से डिज़ाइन किए गए स्वेप्टबैक हेडलैंप, नए एलईडी DRLs, और भारी क्लैडिंग के साथ अधिक बोल्ड दिखने वाला फ्रंट बम्पर, एक बड़ा एयरडैम और क्रोम एक्सेंट है. इसमें अलॉय व्हील्स भी नए हैं, और पीछे के हिस्से में भी नए एलईडी टेललैंप और एक संशोधित रियर बम्पर का एक सेट मिलता है.

    gohhlpas

    केबिन को भी अपडेट किया गया है और इसे एक नया, अधिक अपमार्केट लुक मिला है. इसमें बदला हुआ एक नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, रिवाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रिडिजाइन किया गया डैशबोर्ड शामिल है. सेंटर में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ नया और बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. इसकी अन्य विशेषताओं की बात करें तो इसमें, रियर पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, एक रिवर्स कैमरा, एक पुश-स्टार्ट इग्निशन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और बहुत कुछ देखने को मिलता है, सुरक्षा के लिहाज से, कार को मानक के रूप में 2 एयरबैग मिलते हैं, जबकि टॉप-स्पेक मॉडल में 6 मिलते हैं. अन्य विशेषताओं में ब्रेक असिस्ट के साथ ABS, आइसोफिक्स, हिल-असिस्ट कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और अन्य शामिल हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 28, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें