लॉगिन

2022 टीवीएस रोनिन भारत में हुई लॉन्च, कीमतें Rs. 1.49 लाख से शुरू

टीवीएस रोनिन कंपनी का पहली नियो-रेट्रो स्टाइल रोडस्टर बाइक है, और यह एक बिल्कुल नए 225 cc प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसे एक नए स्प्लिट ड्यूल-क्रैडल स्टील चेसिस के आसपास बनाया गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टीवीएस मोटर कंपनी ने अपना पहला नियो-रेट्रो रोडस्टर मॉडल, टीवीएस रोनिन लॉन्च को लॉन्च कर दिया है. रोनिन तीन वेरिएंट में आती है, जिसकी कीमत रु.1,49,000 से शुरु होती हैं तो उच्च वेरिएंट के लिए रु. 1,68,750 तक जाती हैं. रोनिन एक बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है, और संभवत: इस प्लेटफॉर्म पर 225.9 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन और एक नया स्प्लिट ड्यूल-क्रैडल फ्रेम के साथ घोषित होने वाला पहला मॉडल हो सकता है. इंजन 7,750 आरपीएम पर 20.1 बीएचपी और 3,750 आरपीएम पर 19.93 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, और इसे हाई-एंड परफॉर्मेंस की तुलना में मजबूत लो और मिड-रेंज के लिए तैयार किया गया है. मोटरसाइकिल की 120 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति का दावा किया गया है. इंजन को फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और टीवीएस के अनुसार, रोनिन को शहरी रोमांच के साथ उबड़-खाबड़ रास्तों पर ले जाने के लिए बनाया गया है.

    टीवीएस रोनिन कीमतें  एक्स - शोरूम
    सिंगल टोन सिंगल चैनल रु. 1.49 लाख
    डुअल टोन डुअल चैनल रु. 1.56 लाख
    ट्रिपल टोन डुअल चैनल रु. 1.69 लाख

    ईंधन टैंक का आकार आधुनिक रोडस्टर की तुलना में अधिक रेट्रो है, जबकि साइड पैनल में 1980 के दशक के रोडस्टर डिजाइन का संकेत है. सिंगल-पीस फ्लैट सीट समकालीन की तुलना में अधिक रेट्रो-स्टाइल वाली है, और ब्लैक-आउट व्हील, इंजन केस और अलॉय व्हील्स 21वीं शताब्दी से ज्यादा शानदार लगते हैं, जैसा कि अधिकांश आधुनिक क्लासिक डिजाइन वाली मोटरसाइकि के मामले में देखा जाता है.

    Ronin

    फीचर की बात करें तो टीवीएस रोनिन एक पूरी तरह से आधुनिक मोटरसाइकिल है. रोनिन 17 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आती है, जिसमें रेमोरा ब्लॉक पैटर्न, दोहरे उद्देश्य वाले टायरों दिये गए हैं. मोटरसाइकिल में बेहतर डंपिंग के लिए बड़े पिस्टन तकनीक के साथ शोआ अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क और फ्लोटिंग पिस्टन के साथ गैस चार्ज मोनोशॉक रियर सस्पेंशन है. ब्रेकिंग कर्तव्यों को मानक फिट ABS के साथ डिस्क ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है - उच्च वेरिएंट पर डुअल चैनल एबीएस देखने को मिल जाता है. इसके अलावा, ABS में दो स्विचेबल मोड भी हैं - रेन और अर्बन, मोटरसाइकिल को फुल-एलईडी लाइटिंग मिलती है, और टीवीएस सेगमेंट मोटरसाइकिलों में सर्वश्रेष्ठ की तुलना में बेहतर लाइट थ्रो का दावा करती है. इंस्ट्रूमेंट कंसोल फुल-डिजिटल है, और इसमें टीवीएस स्मार्टएक्सोनेक्ट सिस्टम के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा है, जो कई कनेक्टेड फीचर्स की पेशकश करता है.

    यह भी पढ़ें: ऑनलाइन लीक हुईं टीवीएस की आगामी मोटरसाइकिल रोनिन की तस्वीरें, 6 जुलाई को होगी लॉन्च

    Ronin

    रोनिन कंपनी के ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित ज़ेपेल्लिन क्रूजर मोटरसाइकिल के कॉन्सेप्ट पर आधारित है, रोनिन का डिज़ाइन मोटे ब्लॉक पैटर्न टायर और एक मानक इंजन बैश प्लेट जैसे कुछ स्क्रैम्बलर-पार्ट्स के साथ एक रोडस्टर के रूप में विकसित हुआ है, लेकिन बाकी का डिज़ाइन एक पारंपरिक फैक्ट्री स्क्रैम्बलर जैसा कुछ है, जिसमें रोनिन स्पोर्टिंग अलॉय व्हील हैं.

    रोनिन के साथ, टीवीएस का लक्ष्य नई पीढ़ी के खरीदारों को लक्षित मोटरसाइकिल का एक नया सेग्मेंट तैयार करना है, जो एक ऐसी मोटरसाइकिल चाहते हैं जिसे दैनिक उपयोग किया जा सके और साथ ही वीकेंड पर लंबी यात्राओं पर भी ले जाया जा सके. इसे ध्यान में रखते हुए, रोनिन को लंबी सवारी आराम के लिए एर्गोनॉमिक्स के साथ-साथ एक छोटा व्हीलबेस मिलता है, जो शहर की सवारी की स्थिति में बेहतर गतिशीलता प्रदान करता है. टीवीएस ने विशेष रूप से 5-स्पीड बॉक्स पर गियर अनुपात को कम गियरशिफ्ट की अनुमति देने के लिए ट्यून किया है, 160 किलो वजन के साथ, रोनिन में एक अचछी ऑल राउंडर बाइक बनने की क्षमता रखती है, और हम जल्द ही इसे चलाकर आपको बताएंगे कि हम मोटरसाइकिल से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें