लॉगिन

2022 वॉल्वो XC40 फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 43.20 लाख

इस साल की शुरुआत में वैश्विक स्तर पर पेश की गई, वॉल्वो XC40 फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. यह प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में बीएमडब्ल्यू एक्स 1, ऑडी क्यू 3, मर्सिडीज-बेंज जीएलए और मिनी कंट्रीमैन को टक्कर देती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो कार्स इंडिया ने भारत में 2022 वॉल्वो XC40 फेसलिफ्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च की है, जिसकी कीमत रु. 43.20 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई है. 2022 XC40 अपने डिजाइन और कैबिन दोनों में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ आती है, लेकिन सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया गया है. इसे अब माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ लॉन्च किया गया है. एसयूवी का इस साल की शुरुआत में वैश्विक स्तर पर अनावरण किया गया था, वॉल्वो XC40 फेसलिफ्ट भारत में प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में बीएमडब्ल्यू एक्स 1, ऑडी क्यू 3, मर्सिडीज-बेंज जीएलए और मिनी कंट्रीमैन को टक्कर देती है.

    यह भी पढ़ें: 2022 वॉल्वो XC40 फेसलिफ्ट के भारत में लॉन्च की तारीख का हुआ ऐलान

    8

    डिजाइन की बात करें तो 2022 वॉल्वो XC40 कॉम्पैक्ट एसयूवी को कार के अगले हिस्से सीमित बड़े बदलावों के साथ बाहरी हिस्से में कम ही बदलाव मिले हैं. ब्लैक ग्लॉस में फिनिश ब्लॉक पार्ट्स के साथ फ्रंट ग्रिल को अब थोड़ा बदल दिया गया है, जबकि वॉल्वो लोगो क्रोम के साथ इसके सेंटर में दिया गया है. थौर के हैमर डिज़ाइन को बरकरार रखा गया है, हालांकि, हेडलैम्प्स को पिक्सेल ट्रीटमेंट के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया है जो शार्प दिखते हैं. नीचे की ओर, फॉग लैंप की जगह को भी नया रूप दिया गया है और यह काले हिस्से से घिरा हुआ है. स्किड प्लेट्स के साथ आगे और पीछे के बंपर को 2022 मॉडल के लिए फिर से डिजाइन किया गया है. प्रोफ़ाइल काफी हद तक मौजूदा मॉडल के समान है, हालांकि, इसमें नए डिजाइन किेए गए 18-इंच के अलॉय व्हील्स दिये गए हैं. पीछे की तरफ, एलईडी टेल लैंप मोटिफ को क्रोम में तैयार किए गए डुअल एग्जॉस्ट टेलपाइप के साथ बदल दिया गया है. बाकी कार एंट्री-लेवल प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी के मौजूदा मॉडल के समान है.

    23

    कैबिन की बात करें तो बदलाव बहुत बड़े नहीं हैं, हालांकि कुछ छोटे बदलाव जरूर देखने को मिल जाते हैं. कार अभी भी एक अच्छे इंटीरियर और एक सुव्यवस्थित डैशबोर्ड के साथ आती है. कॉम्पैक्ट एसयूवी में इस्तेमाल की गई अपहोल्सट्री उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ तैयार की गई है. आपको दरवाज़ों पर फैब्रिक लाइनर भी मिल जाता है. एसयूवी में 9 इंच का एंड्रॉइड-आधारित टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है जो कार के इलेक्ट्रॉनिक्स को नियंत्रित करता है. ऐप्पल कारप्ले और वायरलेस चार्जिंग मानक तौर पर दिये गए हैं, जबकि एंड्रॉइड ऑटो गायब है. एक नया क्रिस्टल गियर लीवर, पैनोरमिक सनरूफ, पीएम 2.5 केबिन एयर फिल्ट्रेशन सिस्टम, और 14-स्पीकर हार्मन कार्डन साउंड सिस्टम अंदर दिये गए फीचर्स के साथ आपके सफर में चार चांद लगा देंगे.

    7

    कार में एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 48V माइल्ड-हाइब्रिड यूनिट से जुड़ा है और 297 बीएचपी और 300 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है, जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. वॉल्वो का कहना है कि नया पावरट्रेन, और ऑटो स्टॉप/स्टार्ट फंक्शन 15 किमी/लीटर के बेहतरीन माइलेज की पेशकश करने में मदद करता है, जहां तक ​​​​सुरक्षा की बात है, वॉल्वो XC40 को यूरो NCAP और नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) दोनों से 5-स्टार क्रैश टेस्ट रेटिंग मिली है. 7 एयरबैग, पीछे की तीनों सीटों के लिए थ्री-पाइंट सीटबेल्ट, वॉल्वो का पायलट असिस्ट सिस्टम, और स्टीयरिंग असिस्ट के साथ ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर सभी मानक फिटमेंट का हिस्सा हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 21, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें