carandbike logo

2023 डुकाटी मॉन्स्टर एसपी दमदार बदलावों के साथ हुई पेश

मॉन्स्टर एसपी को स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में कई बदलाव मिलते हैं, जिसमें पूरी तरह से एडजेस्टेबल ओहलिन्स सस्पेंशन, ब्रेम्बो स्टाइलमा कॉलिपर्स और एक नया टर्मिग्नोनी एग्जॉस्ट शामिल है.

2023 डुकाटी मॉन्स्टर एसपी दमदार बदलावों के साथ हुई पेश expand फोटो देखें

डुकाटी की नई मोटरसाइकिल का खुलासा नए 2023 डुकाटी मॉन्स्टर एसपी के अनावरण के साथ हुआ है. निर्माता की मॉन्स्टर मोटरसाइकिल रेंज के आधार पर, मॉन्स्टर एसपी एक अधिक केंद्रित और हल्की मोटरसाइकिल है, जिसका उद्देश्य एक स्पोर्टियर राइडिंग अनुभव प्रदान करना है. मानक मॉडल की तुलना में, डुकाटी ने मॉन्स्टर एसपी को कई बदलाव दिए हैं, जिनमें से कुछ ऐसे हैं जिन्होंने मोटरसाइकिल को हल्का बना दिया है.

MY

डिजाइन के साथ शुरू करें तो मॉन्स्टर एसपी कंपनी की 2022 डुकाटी लेनोवो डेस्मोसेडिसी जीपी रेस बाइक से प्रेरित है. फ्रंट सस्पेंशन को गोल्ड शेड में फिनिश किया गया है जबकि कुछ फ्यूल टैंक ग्राफ़िक्स पानीगाले वी4 से प्रेरणा लेते हैं. इस बीच सीट लाल रंग की अपहोल्स्ट्री में फिनिश की गई है, जबकि पीछे की सीट एक कवर के नीचे छिपी हुई है.

MY

इंजन परिवर्तनों की बात करें तो मॉन्स्टर एसपी को नए पूरी तरह एडजेस्टेबल ओहलिन्स सस्पेंशन सेटअप दिया गया है. ओहलिन्स NIX30 का फ्रंट फॉर्म मानक मॉडल पर यूनिट की तुलना में 0.6 किलोग्राम हल्का है, जबकि सेट-अप को स्पोर्टियर राइडिंग अनुभव प्रदान करने के लिए कैलिब्रेट किया गया है. दिलचस्प बात यह है कि मॉन्स्टर एसपी एक तेज रेक और कम ट्रेल के सौजन्य से मानक मॉडल से थोड़े छोटे 2 मिमी कम व्हीलबेस के साथ आती है.

MONSTER

ब्रेक को भी अब 320 मिमी एल्यूमीनियम डिस्क (नियमित मॉन्स्टर की तुलना में 0.5 किग्रा हल्का) के साथ ब्रेम्बो स्टाइलमा कॉलिपर्स के साथ बदलाव प्राप्त हुआ है. टायरों को भी मानक के रूप में पिरेली डियाब्लो रोसो 4 टायरों पर सवार एसपी के साथ बदल दिया गया है. डुकाटी ने मोटरसाइकिल की बैटरी को एक नई लिथियम-आयन इकाई के साथ बदल दिया है जो 2 किलो वजन कम करती है. एसपी को एक नया टर्मिग्नोनी साइलेंसर भी मिलता है.

यह भी पढ़ें:  2022 डुकाटी पानीगाले V4, V4 S, V4 SP2 भारत में लॉन्च, कीमतें ₹ 26.49 लाख से शुरू

मॉन्स्टर एसपी में एक नया स्टीयरिंग डैपर भी जोड़ा गया है, जिसके बारे में डुकाटी का दावा है कि यह एक्सिलरेशन और कोनों से गुजरने पर बाइक को स्थिर बनाए रखने में मदद करता है. राइड मोड्स को विशेष रूप से मॉडल के लिए रीकैलिब्रेट किया गया है. मानक मॉडल के स्पोर्ट, टूरिंग और अर्बन मोड की जगह इसमें विपरीत मॉन्स्टर एसपी में,  स्पोर्ट, रोड और वेट, राइडिंग मोड देखने को मिलते हैं. बाकी इलेक्ट्रॉनिक राइडिंग एड्स मानक मॉन्स्टर जैसा ही दिया गया है.

डुकाटी ने इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और यह उसी 937cc, टेस्टास्ट्रेट्टा V2 मानक मॉडल के समान 110 बीएचपी और 93 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करती है.

डुकाटी का कहना है कि वह नई मॉन्स्टर एसपी को 2023 की शुरुआत में वैश्विक बाजारों में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा और इसका एक डी-पावर्ड एडिशन भी लॉन्च किया जाएगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नई बाइक मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.