लॉगिन

2023 ह्यून्दे ऑरा फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 6.29 लाख से शुरू

ह्यून्दे ने हाल ही में ग्रांड आई10 निऑस को भी नए अवतार में लॉन्च किया था, कंपनी का दावा है कि 2023 ह्यून्दे ऑरा में 30 से ज्यादा सुरक्षा फीचर्स की पेशकश की गई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 23, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे ने 2023 ह्यून्दे ग्रांड आई10 निऑस के बाद अपनी एंट्री लेवल सेडान ऑरा को भी नए रूप में लॉन्च कर दिया है. ऑरा के नए अवतार की कीमत ₹6.29 लाख से शुरू होती है और सबसे महंगे वैरिएंट के लिए ₹8.87 लाख तक जाती हैं, सभी कीमतें (एक्स-शोरूम) तय की गई हैं जिसमें सीएनजी विकल्प भी उपलब्ध है.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे ग्रांड i10 निऑस फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 5.68 लाख से शुरू

    बदलाव की बात करें तो इसके बाहरी डिजाइन में नई ब्लैक आगे की ग्रिल और नए डिज़ाइन किए गए बम्पर पर नए एलईडी डीआरएल दिये गए हैं. इसके अलावा कार में 15 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील, क्रोम वाले बाहरी दरवाज़े के हैंडल, रियर क्रोम गार्निश और एक रियर विंग स्पॉइलर है. पिछले मॉडल की तरह ही इसके डायमेंशन में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. यह 3,995 मिमी लंबी, 1,680 मिमी चौड़ी और 2,450 मिमी व्हीलबेस के साथ 1,520 ऊंची है.

    e58k8ej8
    कैबिन में ग्लॉसी ब्लैक इंसर्ट, लैदर में लिपटा स्टीयरिंग और गियर नॉब, गियर नॉब पर क्रोम फिनिश, पार्किंग लीवर टिप के साथ-साथ डोर हैंडल के अंदर मेटल फिनिश और ऑरा ब्रांडिंग के साथ नई फैब्रिक अपहोल्स्ट्री है. 2023 ह्यून्दे ऑरा फेसलिफ्ट में मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, फुटवेल लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जर, फास्ट यूएसबी चार्जर - टाइप सी, ऑडियो और ब्लूटूथ के लिए स्टीयरिंग व्हील माउंटेड कंट्रोल, स्मार्ट चाबी के साथ 3.5 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है. पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, वॉयस रिकॉग्निशन के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है.
    id3cqlho
    कंपनी का कहना है कि उन्होंने ग्राहकों को सेग्मेंट में सर्वश्रेष्ठ 30 से भी ज्यादा सुरक्षा फीचर्स देने की कोशिश की है, नई ह्यून्दे ऑरा भारत की पहली कॉम्पैक्ट सेडान भी है जिसमें 4 एयरबैग्स (ड्राइवर, पैसेंजर और साइड एयरबैग्स) को सभी वैरिएंट में मानक के रूप में पेश किया जा रहा है और 6 एयरबैग्स एक विकल्प के रूप में आते हैं. नई ऑरा में ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), वीएसएम (व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट) और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (एचएसी) भी दिया गया है. नई ह्यून्दे ऑरा में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (हाईलाइन) और अन्य नए फीचर्स जैसे बर्गलर अलार्म और ऑटोमेटिक हैडलैंप भी मिलते हैं. नई ऑरा 6 रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें पोलर व्हाइट, टाइटन ग्रे, टाइफून सिल्वर, स्टारी नाइट (न्यू), टील ब्लू और फेयरी रेड शामिल हैं.

    नई ह्यून्दे ऑरा में तीन इंजन विकल्प दिये गए हैं जो RDE कंप्लायंट हैं और E20 (एथेनॉल) फ्यूल पर चलने के लिए तैयार हैं, इंजन विकल्पों के लिए इसमें 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ, 1.2 लीटर का कप्पा पेट्रोल, ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 1.2 लीटर का सीएनजी के साथ पेट्रोल इंजन विकल्प भी मिलता है. सेडान को ऑटोमेटिक के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में पेश किया गया है. कार पेट्रोल पर 83 पीएस की ताकत और 113.8 एनएम का टॉर्क पैदा करती है, जबकि सीएनजी में ये आंकड़े घटकर 69 पीएस और 95.2 एनएम टॉर्क तक सीमित रह जाते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें