लॉगिन

2022 जीप ग्रैंड चेरोकी भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 77.50 लाख

2023 जीप ग्रैंड चेरोकी एक पूरी तरह से नए आर्किटेक्चर पर आधारित है और इसमें नई बाहरी डिजाइन के साथ एक नया कैबिन मिला है, इसके अलावा यह कई सेग्मेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ आने वाली एक फुल साइज़ एसयूवी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जीप इंडिया ने नई ग्रैंड चेरोकी एसयूवी को ₹ 77.50 लाख की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. नई जीप ग्रैंड चेरोकी अब अपनी पांचवीं पीढ़ी में है और इसे सितंबर 2021 में वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित किया गया था. प्रमुख जीप एसयूवी एक बिल्कुल नए आर्किटेक्चर पर आधारित है और एक पूरी तरह से नई बाहरी डिजाइन और एक नए कैबिन के साथ पेश की गई है. यह कई सेग्मेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ आने वाली पहली फुल साइज़ एसयूवी है. इस बार, नई जीप ग्रैंड चेरोकी को भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किया जा रहा है और इसकी कीमत प्रतिस्पर्धी रखी गई है.

    यह भी पढ़ें: पांचवीं पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी का सामने आया टीज़र, भारत में अगले महीने होगी लॉन्च

    Jeep

    नई जीप ग्रैंड चेरोकी कंपनी के अन्य मॉडल की तरह ही एक विकासवादी डिजाइन के साथ आती है. अधिक प्रीमियम वैगोनीर और ग्रैंड वैगोनीर जैसे मॉडलों के साथ बॉक्सी और अपराइट अनुपात आगे और पीछे की स्टाइलिंग के साथ बने हुए हैं जो पहले से ही वैश्विक बाजारों में भी बिक्री पर हैं. जीप ग्रैंड चेरोकी के कैबिन को कैपरी लैदर अपहोल्स्ट्री से फिनिश किया जाएगा और यह एक्टिव नॉइस कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स से लैस होगा.

    Jeep

    फीचर्स की बात करें तो नई जीप ग्रैंड चेरोकी रिमोट फ़ंक्शंस के साथ कनेक्टेड कार तकनीक से लैस होगी. इसमें पैनोरमिक सनरूफ, 10.1 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डेडिकेटेड 10.25 इंच का को-ड्राइवर टचस्क्रीन और हेड-अप डिस्प्ले, पावर्ड सीट्स, वेंटिलेटेड सीटें, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और ऑटो डिमिंग मिरर्स आदि शामिल होंगे. सभी पैसेंजर्स के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट भी स्टैंडर्ड तौर पर दिये जाएंगे.

    Jeep

    नये उद्देश्य-निर्मित, फ्लैक्सिबल आर्किटेक्चर तीन और दो-पंक्तियों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक 4xe क्षमता के लिए डिजाइन किया गया है. नई यूनिबॉडी निर्माण और चेसिस इलेक्ट्रिफिकेशन की फीचर्स प्रदान करते हैं, जबकि इसमें तीन जीप 4x4 सिस्टम दिये गए हैं, (क्वाड्रा-ट्रैक I, क्वाड्रा-ट्रैक II और क्वाड्रा-ड्राइव II), क्वाड्रा-लिफ्ट एयर सस्पेंशन और सेलेक-टेरेन ट्रैक्शन मैनेजमेंट सिस्टम पूरे ग्रैंड चेरोकी लाइनअप की ऑफ-रोड क्षमता को प्रदर्शित करते हैं. नया फ्लैक्सिबल आर्किटेक्चर दो अलग-अलग व्हीलबेस और लंबाई की अनुमति देता है, जबकि 2-रो वाली ग्रैंड चेरोकी और 3-रो वाली ग्रैंड चेरोकी एल 2,148 मिमी की समान चौड़ाई साझा करते हैं, 2-पंक्ति ग्रैंड चेरोकी में ग्रैंड चेरोकी एल के 3,091 मिमी व्हीलबेस की तुलना में 2,964 मिमी व्हीलबेस है, जो 127 मिमी छोटा है. पूरी लंबाई में, ग्रैंड चेरोकी एल के 5,204 मिमी, 289 मिमी की कमी की तुलना में दो-पंक्ति 4,914 मिमी है.

    Jeep

    इंजन की बात करें तो नई जीप ग्रैंड चेरोकी को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड, चार-सिलेंडर इंजन के साथ आजमाया और परखा गया है. इंजन 269 bhp और 400 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसमें 5 मोड- ऑटो, स्पोर्ट, रॉक, स्नो, मड/सैंड की पेशकश करने वाला सेलेक्ट टेरेन सिस्टम भी है. 2023 जीप ग्रैंड चेरोकी भारत में ऑडी क्यू7, लैंड रोवर डिस्कवरी, बीएमडब्ल्यू एक्स5, मर्सिडीज-बेंज जीएलई और वॉल्वो एक्ससी90 को टक्कर देती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें