लॉगिन

2023 मारुति सुजुकी ने इग्निस को नए सुरक्षा फीचर्स के साथ बदला, कीमतों में भी की बढ़ोतरी

मारुति सुजुकी ने 2023 इग्निस में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल-होल्ड असिस्ट सहित कई नए फीचर्स की पेशकश की है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 1, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BS6 उत्सर्जन मानदंडों का दूसरा चरण 1 अप्रैल, 2023 से लागू होगा. इसे ध्यान में रखते हुए सभी निर्माता अपने वाहनों को उनके मुताबिक बदल रहे हैं और हाल ही में मारुति सुजुकी ने इग्निस के 2023 वैरिएंट को E20 और RDE अनुरूप बनाकर लॉन्च किया है. इसके अलावा कंपनी ने 2023 इग्निस में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल-होल्ड असिस्ट जैसे नए सेफ्टी फीचर्स पेश किए हैं. इसके अलावा, हैचबैक दो एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट के साथ भी आती है. ये सभी फीचर्स 2023 इग्निस में मानक के तौर पर आते हैं और मारुति सुजुकी हैचबैक चार वेरिएंट्स-सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में उपलब्ध रहेगी.

    62dpa7ho
    कंपनी ने इग्निस के फेसलिफ्ट को साल 2020 में पेश किया था

    इ्ग्निस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच इंफोटेनमेंट टच स्क्रीन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, स्टार्ट / स्टॉप इग्निशन बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो ORVMs और टिल्ट स्टीयरिंग की पेशकश जारी रखती है.

    मारुति सुजुकी इग्निस में 1.2-लीटर नैचुरिली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 82bhp ताकत और 113Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. मोटर को या तो 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी ने भारत में 10 लाख ईको वैन की बिक्री का आंकड़ा पार किया

    2023 इग्निस के सभी चार वैरिएंट्स में पिछले मॉडल की तुलना में ₹27,000 की बढ़ोतरी भी की गई है.इग्निस का मैनुअल मॉडल अब ₹5.82 लाख से शुरू होकर ₹7.59 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाता है जबकि एएमटी वैरिएंट की कीमत  ₹6.91 लाख से शुरू होकर ₹ 8.14 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है. 

    इग्निस छह रंगों में उपलब्ध है, इसमें दो नए रंग भी जोड़े गए हैं, तुरकोईस ब्लू, ल्यूसेंट ऑरेंज, नेक्सा ब्लू, ग्लिस्टेनिंग ग्रे, सिल्की सिल्वर और पर्ल आर्टिक व्हाइट से शुरू होते हैं. यह तीन डुअल-टोन रंगों के साथ भी उपबलब्ध है, जिसमें ब्लैक रूफ के साथ नेक्सा ब्लू, सिल्वर रूफ के साथ नेक्सा ब्लू और ब्लैक रूफ के साथ ल्यूसेंट ऑरेंज शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें