carandbike logo

एक साल में मारुति सुज़ुकी XL6 ने 25000 बिक्री का आंकड़ा पार किया

language dropdown

Maruti Suzuki ने XL6 को अगस्त 2019 में लॉन्च किया गया था, कंपनी के मुताबिक एक्सएल 6 के बाद उसको एमपीवी सेगमेंट में 51 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल करने में मदद मिली है.

कार की शुरुआती कीमत रु 9.85 लाख (एक्स-शोरूम) है जो रु 11.51  लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. expand फोटो देखें
कार की शुरुआती कीमत रु 9.85 लाख (एक्स-शोरूम) है जो रु 11.51 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

Maruti Suzuki XL6 को भारतीय बाजार में एक साल पूरा हो गया है, और अब तक कंपनी ने MPV की 25,000 से ज़्यादा इकाइयां बेच ली हैं. अगस्त 2019 में कार को पहली बार आजकल के दिनों में ही लॉन्च किया गया था. XL6 कंपनी की लोकप्रिय एमपीवी एर्टिगा पर आधारित है, और इसे मारुति के प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क, नेक्सा के माध्यम से बेचा जाता है. मारुति सुज़ुकी का कहना है कि एक्सएल 6 के बाद से कंपनी को एमपीवी सेगमेंट में 51 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल करने में मदद मिली है. फिल्हाल XL6 की भारत के प्रीमियम MPV सेगमेंट में लगभग 14 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.

r3lonv7g

कार का मुख्य आकर्षण इसका 6-सीट वाला केबिन है जिसमें दूसरी रो यात्रियों के लिए कैप्टेन सीटें हैं.

मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (सेल्स और मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों के कारण प्रीमियम एमपीवी की मांग में काफी वृद्धि हुई है. XL6 अपनी फीचर्स के साथ एक मजबूत पैकेज है जो एक बेजोड़ ड्राइविंग अनुभव के साथ बढ़िया आराम, प्रदर्शन और सुरक्षा भी देता है" कार का 1.5-लीटर लीटर स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन 6000 आरपीएम पर 103 बीएचपी और 4400 आरपीएम पर 138 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है. XL6 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी ऑल्टो 40 लाख बिक्री का आंकड़ा पार करने वाली देश की पहली कार बनी

i9712vjg

XL6 को Toyota Innova Crysta के सस्ते विक्लप के रूप में पेश किया गया था.

0 Comments

Maruti Suzuki XL6 उन ग्राहकों के लिए पेश किया गई थी जो Ertiga की तुलना में ज़्यादा प्रीमियम MPV की तलाश में थे, और Toyota Innova Crysta से कम ख़र्च करना चाहते थे. कार का मुख्य आकर्षण इसका 6-सीट वाला कैबिन है जिसमें दूसरी रो के यात्रियों के लिए कैप्टेन सीटें हैं. सात ही आपको स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक हैडलैंप्स, क्लाइमेट कंट्रोल और छत पर लगे एसी वेंट भी मिलेंगे.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.