लॉगिन

भारत में टैस्टिंग के दौरान दिखी 5 डोर महिंद्रा थार

5 दरवाज़ों वाली थार को भारत में टैस्टिंग के दौरान देखा गया है, जहां इसके कैबिन से लेकर बाहरी डिजाइन तक को देखा जा सकता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 2, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने भारत में थार के 5-डोर वैरिएंट के लॉन्च की पुष्टि की है. थार 5-डोर के परीक्षण मॉडल को भारतीय सड़कों पर देखा गया है. थार 5-डोर के इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है. इसका मुकाबला मारुति सुजुकी जिम्नी और फोर्स गुरखा 5-डोर से होगा. अब, परीक्षण मॉडल को विस्तार से देखा गया है.

    लुक्स की बात करें तो थार का 5-डोर वर्जन ज्यादातर वही दिखता है जो थार का 3-डोर वर्जन है जो फ़िलहाल बाज़ार में बिक रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि थार 5-डोर के फ्रंट फॉग लैंप्स को फिर से डिजाइन किया गया है. इसमें अब एक आयताकार आकार है, जबकि 3-डोर वैरिएंट में फॉग लैंप आकार में गोल हैं.

    181als5g

    सामने के दरवाजे मानक थार के समान हैं. महिंद्रा ने नया हिस्सा पीछे के दरवाजे़ में जोड़ा है और उन्होंने व्हीलबेस भी बढ़ाया है. पिछले दरवाज़े के हैंडल को सी-पिलर पर लंबवत रखा गया है. मारुति सुजुकी जिम्नी पर भी ऐसा ही डिजाइन देखा गया है.

    पीछे का हिस्सा समान है जिसमें एक स्पेयर व्हील लगा हुआ है और एक स्प्लिट टेलगेट है. थार 5-डोर का बूट स्पेस भी 3-डोर वाले से वाली एसयूवी से बड़ा है. अलॉय व्हील का डिजाइन और टायर का आकार मौजूदा थार जैसा ही है. अलॉय व्हील्स में अभी भी पुराना महिंद्रा लोगो था लेकिन इसके लॉन्च होने के बाद, 5-डोर थार को नया ट्विन्स-पीक लोगो मिलेगा.

    मजे की बात यह है कि टेस्टिंग कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिला, लेकिन लो-रेंज गियरबॉक्स के लिए 4x4 लीवर नहीं था और न ही कैबिन में अतिरिक्त सीट की व्यवस्था थी, जिससे उम्मीद लगाई जा रही है कि नई 5 डोर थार अब भी चार लोगों के बैठने की क्षमता के साथ आएगी और ऐसा लगता है कि 5-डोर थार को रियर-व्हील पावरट्रेन के साथ भी पेश किया जाएगा. हालांकि, इसमें बूट स्पेस अब पर्याप्त मात्रा में बढ़ गया है. 

    प्रस्ताव पर इंजन विकल्प 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन होंगे. अभी तक, यह ज्ञात नहीं है कि महिंद्रा 5-डोर थार पर 1.5-लीटर डीजल इंजन पेश करेगी या नहीं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें