लॉगिन

त्योहारों के सीज़न में खरीदें सबसे ज्यादा माइलेज वाली ये 5 बाइक्स, कीमत में भी हैं किफायती

भारत में त्योहारों का सीज़न आ चुका है और ज्यादातर लोग इसी सीज़न में गाड़ियां खरीदते हैं. आप भी कम बजट की कोई बाइक खरीदना चाहते हैं तो हम उन बाइक्स के बारे में बता रहे हैं जो माइलेज में मामले में सबसे बेहतर हैं और कीमत भी कम है. इसके अलावा इनका इंजन भी बेहतर है. जानें किस बाइक का है कितना माइलेज?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 18, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • खबर में दिखाई हर बाइक कम से कम 95 किमी/लीटर माइलेज देती है
  • ये कंपनी का क्लेम किया माइलेज है, ऑनरोड माइलेज में फर्क हो सकता है
  • बेहतरीन माइलेज देने वाली बाइक्स सस्ती भी हैं और बेहतर इंजन वाली भी
भारत में त्योहारों का सीज़न आ चुका है और अब कार और बाइक कंपनियों ग्राहकों को कई ऑफर्स और डिस्काउंट मुहैया कराएंगी. अगर आपका बजट छोटा है और बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर बिल्कुल आपके काम की है. आज हम आपको ऐसी कुछ बाइक्स के बारे में बता रहे हैं जो सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं और इनकी कीमत भी काफी कम है. बजाज से लेकर हीरो और टीवीएस तक कंपनियों की बाइक इस लिस्ट में शामिल हैं. कम कीमत और बेहतरीन माइलेज के अलावा ये सभी बाइक्स इंजन के मामले में भी बेहतर हैं और इनमें से कोई बाइक कंपनी की आईकॉनिक बाइक रही तो किसी बाइक का माइलेज 100 किमी/लीटर से भी ज्यादा है.
 
hero splendor ismart 110
हीरो स्प्लैंडर आई-स्मार्ट की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 50,255 रुपए है
 
हीरो स्प्लैंडर आई-स्मार्ट : हीरों की यह आईकॉनिक बाइक है जो एक समय भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार पर छाई हुई थी. यह एक बेहद फ्यूल एफिशिएंट बाइक है और एक लीटर पेट्रोल में लगभग 102.5 किमी का माइलेज देती है. इस बाइक में 97.2 cc का इंजन लगा हुआ है और दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 50,255 रुपए है.
 
bajaj ct 100
बजाज सीटी100 की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 35,389 रुपए है
 
बजाज CT100 : बजाज की यह एक बहुत सक्सेसफुल बाइक है जिसे भारतीयों ने बहुत पसंद किया. कम कीमत वाली ये बाइक अपने माइलेज के लिए जानी जाती है. बजाज की सीटी100 एक लीटर पेट्रोल में लगभग 99.1 किमी का माइलेज देती है. कंपनी ने इस बाइक में 99.2 सीसी का इंजन लगाया है और दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 35,389 रुपए है.
 
bajaj platina 100es
बजाज प्लैटिना 100ईएस की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 45,985 रुपए है
 
बजाज प्लैटिना 100ईएस : बजाज की प्लैटिना भी लंबे समय तक ज्यादा माइलेज चाहने वाले लोगों की पहली पसंद बनी रही. अब भी ये बाइक माइलेज के मामले में टॉप लिस्ट में है. बजाज की प्लैटिना 100ईएस एक लीटर पेट्रोल में लगभग 96.9 किमी का माइलेज देती है. इस बाइक में 102 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयरकूल्ड इंजन लगा है और दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 45,985 रुपए है.
 
tvs sport
टीवीएस स्पोर्ट्स की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 37,780 रुपए है
 
टीवीएस स्पोर्ट्स : टीवीएस भी फ्यूल एफिशिएंट बाइक्स बनाने में बहुत पुरानी कंपनी है. पहले विक्टर और बाद में सभी ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स को लोगों ने बहुत पसंद किया है. यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में लगभग 95 किमी का माइलेज देती है. इस बाइक में 99.77 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयरकूल्ड इंजन लगा हुआ है. दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 37,780 रुपए है.
 
hero splendor pro
हीरो स्प्लैंडर रेंज की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 47,680 रुपए है
 
हीरो स्प्लैंडर : हीरो की यह बाइक माइलेज और पावर दोनों मामलों में बेहतर है. स्प्लैंडर एक लीटर पेट्रोल में लगभग 93.2 किमी का माइलेज देती है. इसके साथ ही इस बाइक में 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयरकूल्ड इंजन लगा है जो 8.36 बीएचपी पावर और 8.05 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. दिल्ली में हीरो स्प्लैंडर रेंज की एक्सशोरूम कीमत 47,680 रुपए है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें