लॉगिन

टाटा नैक्सॉन की 50,000वीं यूनिट रंजनगांव प्लांट से बाहर भेजी, मिलेगी एडवांस कनेक्टिविटी

टाटा नैक्सॉन के भारत में काफी ज़्यादा ग्राहकों ने पसंद किया है और यह टाटा की हिट सबकॉम्पैक्ट SUV बन गई है. टैप कर जानें हर महीने कितनी बिकती है SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 17, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा नैक्सॉन के भारत में काफी ज़्यादा ग्राहकों ने पसंद किया है और यह अब टाटा की हिट सबकॉम्पैक्ट SUV बन गई है. टाटा मोटर्स ने इस कार के उत्पादन में मील का पत्थर कायम करते हुए 50,000वीं टाटा नैक्सॉन पुणे के पास स्थित अपनी रंजवगांव फैसिलिटी से बाहर भेजी. टाटा ने इस कॉम्पैक्ट SUV को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था और सिर्फ 11 महीने में नैक्सॉन ने ग्राहकों को खासा आकर्षित किया. हाल ही में इस SUV को ग्लोबल एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग दी है जो इसे सैगमेंट की सबसे सुरक्षित SUV बनाता है. नवंबर 2017 में कंपनी ने कार का 10,000वां मॉडल रोलआउट किया था और फरवरी 2018 में यह आंकड़ा 25,000 यूनिट पर पहुंच गया. अगली 25,000 यूनिट का उत्पादन कंपनी ने 6 महीने में किया है.
     
    dko7lkus
    अगस्त 2018 से बिकने वाले सभी नए मॉडल्स में एप्पल कार प्ले दिया जाएगा
     
    टाटा मोटर्स नैक्सॉन की औरसतन 4,000 यूनिट हर महीने बेचती है और यह टाटा टिआगो के बाद कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है. टाटा मोटर्स की नैक्सॉन सबकॉम्पैक्ट SUV को अब एप्पल कार प्ले दिया जाएगा और अगस्त 2018 से बिकने वाले सभी नए मॉडल्स में कंपनी ने यह फीचर उपलब्ध कराया है. टाटा के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी अगस्त के मध्य से आधिकारिक तौर पर कार के सभी नए मॉडल्स में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी दी जाएगा.

    कंपनी ने मई 2018 में नैक्सॉन को ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया है और कंपनी ने AMT कार के टॉप वेरिएंट एक्सज़ैडए प्लस के साथ उपलब्ध कराया था. पिछले महीने कंपनी ने यह ट्रांसमिशन SUV के मिड-लेवल एक्सएम ट्रिम में उपलब्ध कराया है. टाटा ने हाल में यह जानकारी भी दी है कि नैक्सॉन के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की बिक्री का अनुपात 50:50 है.

    ये भी पढ़ें : टाटा नैक्सन SUV के साथ अब मिल रहा एप्पल कार प्ले, सेफ्टी के मामले में 4-स्टार कार
     
    फीचर्स की बात करें तो टाटा नैक्सॉन में 6.5-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. इसके साथ ही कार में एंड्रॉइड ऑटो, टेक्स्ट एंड व्हाट्सएप रीड और रिप्लाइ, वॉइस कमांड और नेविगेशन जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, LED DRLs, 16-इंच अलॉय व्हील्स, डुअल एसयरबैग्स, ABS के साथ EBD, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट दिया गया है.

    टाटा नैक्सॉन के साथ 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 108 bhp पावर और 170 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के साथ 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो 108 bhp पावर और 260 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कार के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड हईपरड्राइव AMT सिस्टम से लैस किया है.
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें