लॉगिन

बीएमडब्ल्यू XM एसयूवी बनी कंपनी की पहली M प्लग-इन हाइब्रिड कार

बीएमडब्लू XM परफॉर्मेंस एसयूवी ब्रांड की अब तक की सबसे तकातवर परफॉर्मेंस कार होगी कुल मिलाकर 738 बीएचपी की पेशकश करेगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 29, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्लू एम ने अपने पहले हाइब्रिड मॉडल, एक्सएम परफॉर्मेंस एसयूवी का खुलासा किया है. इस कार को कंपनी के इलेक्ट्रिक सफर में एक बड़ा कदम माना जा रहा है. एक्सएम नई पीढ़ी की बीएमडब्ल्यू एम कारों की लाइन-अप में पहली होगी, जिसमें इलेक्ट्रिक पावरट्रेन होंगे क्योंकि कार कंपनी इंजन वाली कारों को पीछे छोड़ रही है. कार को सबसे पहले 2021 के अंत में एक कॉन्सैप्ट रूप में दिखाया गया था और मिड-इंजन एम 1 के बाद कंपनी का दूसरा बीस्पोक मॉडल है.

    BMW

    कार 250 किमी प्रति घंटे तक सीमित टॉप स्पीड के साथ दौड़ने में सक्षम है.

    एसयूवी के बीएमडब्ल्यू एम हाइब्रिड ड्राइव सिस्टम में गियरबॉक्स-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर को 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो वी 8 इंजन के साथ जोड़ा गया है. कुल मिलाकर यह दोनो 644 बीएचपी और 800 एनएम बनाते हैं. अगले साल के अंत में कार और भी ताकतवर मॉडल पेश किया जाएगा. एक्सएम लेबल रेड में कुल मिलाकर 738 बीएचपी और 1,000 एनएम पीक टॉर्क मिलेगा है जो इसे बीएमडब्ल्यू एम की सबसे शक्तिशाली कार बना देगा.

    जबकि बीएमडब्ल्यू ने लेबल रेड के प्रदर्शन के आंकड़े साझा नहीं किए हैं, मानक एक्सएम 4.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. कार 250 किमी प्रति घंटे तक सीमित टॉप स्पीड के साथ दौड़ने में सक्षम है. एक्सएम 25.7 kWh बैटरी पैक के साथ 88 किमी तक की दूरी के लिए केवल इलेक्ट्रिक मोड में भी चल सकती है.

    यह भी पढ़ें: अभिनेता रितेश और जेनेलिया देशमुख घर लाए बीएमडब्ल्यू iX इलेक्ट्रिक एसयूवी

    नई एक्सएम 2023 की शुरुआत में वैश्विक बाजारों में बिक्री पर जाएगी, और एक्सएम लेबल रेड साल के अंत तक कार के लाइन-अप में शामिल हो जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें