लॉगिन

रोल्स रॉयस ने भारत में लॉन्च की फैंटम की 8वीं जनरेशन, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

रोल्स रॉयस ने भारत में 8वीं जनरेशन फैंटम या फैंटम 8 लॉन्च कर दी है. कंपनी भारत में अपनी इस कार का पहला मॉडल चेन्नई में लॉन्च किया है. हमने लॉन्च से पहले ही 8वीं जनरेशन की रोल्स रॉयस फैंटम को चलाकर देखा है और अक्टूबर 2017 में ही इस कार का डिटेल रिव्यू पेश कर दिया था. टैप कर जानें फैंटम VIII की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 23, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • फैंटम VIII को कंपनी की नई एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया है
  • कार में 563 bhp, 900 Nm टॉर्क वाला टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन लगाया गया है
  • भारत में रोल्स रॉयस ने फैंटम VIII को 2 वर्ज़न में उपलब्ध कराया है
रोल्स रॉयस ने भारत में अपनी 8वीं जनरेशन फैंटम या कहें तो फैंटम VIII लॉन्च कर दी है. कंपनी भारत में अपनी इस कार का पहला मॉडल चेन्नई में लॉन्च किया है जिसके स्टैंडर्ड व्हीलबेस एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 9.5. करोड़ रुपए रखी गई है जो बढ़े हुए व्हीलबेस वाले मॉडल के लिए 11.35 करोड़ रुपए तक जाती है. चेन्नई से ही इस कार का पहला ऑर्डर मिला है और चेन्नई के बाद रोल्स रॉयस आने वाले कुछ हफ्तों में मुंबई और दिल्ली में भी इसे लॉन्च करेगी. हमने लॉन्च से पहले ही 8वीं जनरेशन की रोल्स रॉयस फैंटम को चलाकर देखा है और अक्टूबर 2017 में ही इस कार का डिटेल रिव्यू पेश कर दिया था. हमारा कहना है कि यह कार 16 साल बाद नई जनरेशन में आ रही है और वाकई कीमत के हिसाब से इस कार की लग्ज़री देखते ही बनती है.
 
new rolls royce phantom interiors
भारत में रोल्स रॉयस ने फैंटम VIII को 2 वर्ज़न में उपलब्ध कराया है
 
नई जनरेशन रोल्स रॉयस फैंटम को कंपनी के नए एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे रोल्स रॉयस ने आर्किटैक्चर ऑफ लग्ज़री का नाम दिया है. कंपनी ने इस कार में बड़ी 24-स्लेट क्रोम ग्रिल और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरे हुए एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी टेललैंप लगाए हैं. कंपनी ने इस सुपर लग्ज़री कार में दो टोन कलर के साथ शानदार इंटीरियर और आइकॉनिक सुसाइड डोर्स दिए गए हैं. बता दें कि इस कार ने अब भी सबसे कम आवाज़ करने वाली कार का तम्गा हासिल कर रखा है. कार में BMW से लिया गया डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल लगाया है जो बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है. इस कार के इंटीरियर को अंतरिक्ष वाली थीम पर बनाया गया है.
 
new rolls royce phantom side
फैंटम VIII को कंपनी की नई एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया है
 
रोल्स रॉयस ने ना सिर्फ इस कार को सुपर लग्ज़री बनाया है बल्की इसके बेहद दमदार 6.75-लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन लगाया है. यह इंजन सिर्फ 1700 rpm पर 563 bhp पावर और 900 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने फैंटम VIII के इंजन को 8-स्पीड सैटेलाइट-एडेड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. बड़े आकार के बाद भी यह कार सिर्फ 5.4 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. बता दें कि रोल्स रॉयस ने ग्राहकों के लिए इस कार को 44,000 कलर्स में उपलब्ध कराया है.

ये भी पढ़ें : 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

रॉल्स-रॉयस फैंटम पर अधिक शोध

लोकप्रिय रॉल्स-रॉयस मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें