लॉगिन

गूगल मैप्स को मिल सकती है अभिनेता अमिताभ बच्चन की जानदार आवाज़

खबरों के मुताबिक, गूगल ने दिग्गज अभिनेता को नेविगेशन एप के लिए अपनी आवाज़ देने के लिए संपर्क किया है. इस सौदे पर अभी हस्ताक्षर होना बाकी है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अमिताभ बच्चन की ख़ास आवाज़ से सब वाकिफ हैं, कई दशकों से उन्होंने सैकड़ों विज्ञापनों और सामाजिक अभियानों को अपनी आवाज़ से नवाज़ा है और अब यह संभावना है कि यह शानदार आवाज़ जल्द ही आपकी पसंदीदा जगह पर जाने में आपकी मदद करेगी. एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज Google ने भारत में बच्चन से गूगल मैप्स के लिए अपनी आवाज़ देने के लिए संपर्क किया है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दोनों में फिल्हाल बातचीत जारी है और डील पर हस्ताक्षर होना बाकी है.

    gsom09ro

    टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की वजह से इन-कार नेविगेशन का उपयोग दस गुना बढ़ गया है

    Google मैप्स स्मार्टफोन पर उपयोग किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा नेविगेशन एप्स में से एक है और यात्रा को आसान और सुरक्षित बनाने वाला एक वरदान रहा है. बच्चन की आवाज का इस्तेमाल टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के दौरान रास्ते बताने के लिए किया जाएगा. समझौते में यह संभावना भी है कि अभिनेता ऐप के लिए कई भाषाओं में नेविगेशन निर्देशों को रिकॉर्ड करेंगे. यदि प्रस्ताव स्वीकार हुआ तो कोरोनोवायरस महामारी के कारण वह अपने घर की सुरक्षा से रिकॉर्डिंग करेंगे.

    यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने खरीदी नई मर्सडीज़-बैंज़ वी-क्लास, ऐसा है बिग बी का कार कलेक्शन

    il2dfotc

    यदि यह सौदा हो जाता है, तो यह पहली बार होगा जब कोई सेलिब्रिटी आवाज गूगल मैप्स पर पेश करेगा.

    यह भी देखने वाली बात है कि क्या Google मैप्स भविष्य में बच्चन की आवाज़ और फिल्हाल इस्तेमाल की जाने वाली आवाज़ के बीच में चुनने का विकल्प देगा. फिल्हाल भारत में Google मैप्स पर हम ऑस्ट्रेलिया में पैदा हई और न्यूयॉर्क में रहने वाली कैरन जैकबसन की आवाज़ को सुनते हैं. जैसे-जैसे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्मार्टफोन अधिक से अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं, इन-कार नेविगेशन का उपयोग दस गुना बढ़ गया है. बच्चन की आवाज़ के उपयोग से Google को नए ग्राहकों तक पहुंचने में मदद मिलेगी, जो एक परिचित आवाज़ से मार्गदर्शन मिलना पसंद करेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें