लॉगिन

अभिनेता अर्जुन कपूर ने खरीदी नई लैंड रोवर डिफैंडर SUV, जानें क्या है कीमत

अर्जुन कपूर के गैराज में जगह बनाने वाली यह पहली लग्ज़री SUV नहीं है. इससे पहले 2017 में अभिनेता ने उस समय ताज़ा लॉन्च हुई मसेराती लेवांते खरीदी थी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 13, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर ने बिल्कुल नई लैंड रोवर डिफैंडर SUV को अपने गैराज में जगह दी है. अर्जुन को हाल में अपनी नई गाड़ी चलाते समय की फोटो को एक स्वतंत्र पत्रकार ने अपने कैमरे में कैद किया है. वाहन पोर्टल पर देखने पर पता चला कि अभिनेता द्वारा ली गई SUV 2021 लैंड रोवर डिफैंडर 110 फर्स्ट एडिशन है. अब लैंड रोवर इंडिया ने नई डिफैंडर 110 फर्स्ट एडिशन को दो इंजन विकल्पों - पी300 एडब्ल्यूडी के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और पी400 एडब्ल्यूडी के साथ 3.0-लीटर पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराया है. इस मॉडल की मुंबई में एक्सशोरूम कीमत क्रमशः रु 1.13 करोड़ और रु 1.21 करोड़ है. अबतक यह साफ नहीं है कि अर्जुन कपूर ने इनमें से कौन सा मॉडल खरीदा है.

    3j9chsdcमुंबई में 2021 लैंड रोवर डिफैंडर 110 फर्स्ट एडिशन की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 1.13 करोड़ है

    अर्जुन कपूर के गैराज में जगह बनाने वाली यह पहली लग्ज़री SUV नहीं है. इससे पहले 2017 में अभिनेता ने उस समय ताज़ा लॉन्च हुई मसेराती लेवांते खरीदी थी जो ब्लू पैशन माइका रंग की है, इस कार की एक्सशोरूम कीमत रु 1.65 करोड़ है. अर्जुन कपूर के साथ इनके अलावा ऑडी क्यू5 और मौजूदा जनरेशन की होंडा सीआर-वी भी है.

    aim1jnअबतक यह साफ नहीं है कि अर्जुन कपूर ने कौन सा मॉडल खरीदा है

    नई जनरेशन लैंड रोवर डिफैंडर बिल्कुल नए D7X प्लैटफॉर्म पर आधारित है और इसमें मोनोकॉक चेसिस का इस्तेमाल किया गया है. SUV 2 बॉडी स्टाइल 3 दरवाज़ों और 5 दरवाज़ों में पेश की गई है और इन दोनों को 5 वेरिएंट्स - बेस, एस, एसई, एचएसई और फर्स्ट एडिशन में लॉन्च किया गया है. भारत में SUV को पूरी तरह आयात करके बेचा जा रहा है और फिलहाल लैंड रोवर इंडिया देश में सिर्फ 110 सीरीज़ मॉडल ही बेच रही है. असली डिफैंडर की याद दिलाने के लिए SUV के साथ विंडो और एलईडी ट्रीटेमेंट के साथ स्प्लिट टेललाइट्स पर एल्युमीनियम कास्टिंग दी गई है. नई डिफैंडर की रूपरेखा अब भी डब्बे जैसी ही बनी हुई है.

    ये भी पढ़ें : अभिनेता कार्तिक आर्यन ने खरीदी ₹ 4.5 करोड़ की लैंबॉर्गिनी उरुस, बोले ‘खरीद ली'

    नई डिफैंडर के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 292 बीएचपी ताकत और 400 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. इसके अलावा SUV को 3.0-लीटर पेट्रोल इंजन में भी पेश किया गया है जो 394 बीएचपी ताकत और 550 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, दूसरी ओर 3.0-लीटर डीज़ल इंजन भी नई डिफैंडर को मिला है जो 296 बीएचपी ताकत के साथ 650 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. तीनों इंजन सामान्य रूप से 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं और कंपनी ने इसके साथ दमदार ऑल-व्हील-ड्राइव और टेरेन रिस्पॉन्स सिस्टम भी दिया है.

    इमेज सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लैंड रोवर डिफेंडर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय लैंड रोवर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें