लॉगिन

ऋतिक रोशन की कस्टम मर्सडीज़-बैंज़ वी-क्लास, DC डिज़ाइन का नेक्स्ट लेवल काम

एक्टिंग और डांस के साथ ऋतिक कारों में भी बहुत दिलचस्पी रखते हैं जिसके चलते उनका कार कलेक्शन भी काफी दमदार हो गया है. जानें कितनी बदली कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में एक ऋतिक रोशन अपनी एक्टिंग से सभी वर्ग के लोगों को प्रभावित करते रहे हैं. बेहतरीन अभिनय के साथ उनके डांस मूव्स फिल्मों में चार चांद लगा देते हैं और यही वजह है कि उन्हें इतना पसंद भी किया जाता है. एक्टिंग और डांस के साथ ऋतिक रोशन कारों में भी बहुत दिलचस्पी रखते हैं जिसके चलते उनका कार कलेक्शन भी काफी दमदार हो गया है. उनके गैराज में कई मर्सडीज़-बैंज़ एस-क्लास सेडान, मर्सडीज़-मायबाक, रॉल्य रॉयस घोस्ट, मिनी कूपर एस, रेन्ज रोवर और ऐसी ही कई और कारें शामिल हैं. हमें आश्चर्य तब हुआ जब उन्होंने हाल में मर्सडीज़-बैंज़ वी-क्लास खरीदी. ये कार काफी आरामदायक है जिसे और भी आरामदायक बनाया जा सकता है, ये बात डीसी डिज़ाइन से बेहतर और कोई नहीं जानता. कार एंड बाइक के साथ बातचीत के दौरान डीसी2 के फाउंडर दिलीप छाबड़िया ने ऋतिक रोशन के लिए बनाई कस्टमाइज़ वी-क्लास की जानकारी दी.

    tqibv5boडीसी2 में बदल चुकी डीसी डिज़ाइन ने इस MPV के केबिन को पूरी तरह बदल दिया है

    मर्सडीज़-बैंज़ वी-क्लास भारत में पिछले साल लॉन्च की गई है और इस लग्ज़री MPV को अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जैसे अभिनेताओं ने खरीदा है. हालांकि ऋतिक को ये MPV पूरी तरह कस्टमाइज़ चाहिए थी जिसके लिए डीसी से बेहतर विकल्प शायद उपलब्ध नहीं है. डीसी2 में बदल चुकी डीसी डिज़ाइन ने इस MPV के केबिन को पूरी तरह बदल दिया है जिसे ऋतिक की ज़रूरतों के हिसाब से बदला गया है. MPV की सीट्स नप्पा लैदर अपहोल्स्ट्री और रजाई जैसी तुरपाई दी गई है, ये सीट्स 170 डिग्री रिक्लाइन हो सकती हैं इन्हें इलैक्ट्रिक तौर पर अडजस्ट किया जा सकता है. कार के इंटीरियर पर लैदर का बेहतरीन काम किया गया है जिसमें वुड इंसर्ट्स और क्रोम का इस्तेमाल भी किया गया है.

    ये भी पढ़ें : माधुरी दीक्षित नेने की कस्टम टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, DC डिज़ाइन का जानदार काम

    oet2dh6कार की खिड़कियों को ढंका गया है जिससे प्राइवेसी बनी रहे

    कार की खिड़कियों को ढंका गया है जिससे प्राइवेसी बनी रहे और छत पर लगी पैनल लाइट्स केबिन में उजाला करती हैं. इसके अलावा कार में एंबिएंट लाइटिंग भी दी गई है. सेंट्रल कंसोल पर कप होल्डर, पार्सल ट्रे और छोटे आकार का फ्रिज दिया गया है. ये MPV सिर्फ यहीं तक कस्टमाइज़ नहीं की गई, छाबड़िया ने आगे बताया कि कैसे ऋतिक ने कार को बारीकी से कस्टमाइज़ होते देखा है और उन्होंने कहा कि “इस प्रोजेक्ट को करते वक्त ऋतिक ने हमें रुला दिया”, जिससे आषय उस अभिनेता के समझौता ना करने या सभी चीज़ों के सटीक होने से था. यहां तक कि इसमें कितना नर्म फोम लगाया जाएगा, ये भी ऋतिक ने ही तय किया है.

    ये भी पढ़ें : आलिया से लेकर सारा, बॉलीवुड की अदाकाराओं के पास हैंं ये लग्ज़री कारें

    cgr66pk8छत पर लगी पैनल लाइट्स केबिन में उजाला करती हैं

    डीसी2 की डिज़ाइन की हुई नई वी-क्लास इस अभिनेता के लिए मिनी वैनिटी वैन का काम करने वाली है. बता दें कि डीसी की कस्टमाइज़ की गई बाकी कारों की तर्ज़ पर इस कार के एक्सटीरियर में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. डीसी टीम ने MPV में जो भी जादू दिखाया है वो इसके केबिन या कहें तो इंटीरियर में दिखाया है. ये संभवतः वी-क्लास का लंबे व्हीलबेस वाला मॉडल है जिसकी एक्सशोरू कीमत लगभग 82 लाख रुपए है. कस्टम होने पर कार का वज़न 40 किग्रा बढ़ा है और ऋतिक ने कस्टमाइज़ेशन के लिए 34 लाख रुपए कीमत अदा की है. डीसी ने आगे कहा कि हमारी टीम किआ कार्निवल और टोयोटा वैलफायर पर भी काम कर रही है जिसकी जानकारी हम आप लोगों तक जल्द पहुंचाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें