लॉगिन

अभिनेत्री कंगना रनौत ने खरीदी मर्सिडीज-मायबाक S 680, कीमत Rs. 3.20 करोड़

कंगना रनौत ने मर्सिडीज़ मायबाक S 680 4MATIC लग्जरी कार खरीदी है, जिसकी कीमत रु. 3.20 करोड़ (एक्स-शोरूम, भारत) है और यह पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में भारत में आती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

6 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़ मायबाक S-Class इस साल की शुरुआत में भारत में बिक्री के लिए गई थी और जल्द ही कई मशहूर हस्तियों के लिए पसंदीदा विकल्प बन गई. और इस सूची में शामिल होने वाली नई अभिनेत्री और निर्माता कंगना रनौत हैं, जिन्होंने हाल ही में अपने नई लग्जरी कार की डिलेवरी ली है. कार खरीदने का इस से बेहतर समय नहीं हो सकता था क्योंकि अभिनेत्री की नई फिल्म धाकड़ इस सप्ताह के अंत में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. मर्सिडीज़ मायबाक S-Class को भारत में दो वेरिएंट्स- S 580 और S 680 4MATIC में पेश किया गया है और कंगना ने रुपये 3.2 करोड़ की (एक्स-शोरूम, भारत) कीमत वाला टॉप-स्पेक S 680 4MATIC वेरिएंट खरीदा है. यह मॉडल भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किए गए S580 के विपरीत पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) के रूप में आता है.

    यह भी पढ़ें: अभिनेता शाहिद कपूर ने खरीदी नई मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास, कीमत ₹ 2.5 करोड़

    undefined


    नई पीढ़ी की मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास में 180 मिमी लंबा व्हीलबेस मिलता है, जिसमें अतिरिक्त लंबाई की वजह से अधिक लेगरूम दिया जाता है. लगभग 5.5 मीटर की लंबाई में, एस-क्लास को एक आकर्षक सड़क उपस्थिति देने में मदद करती है, और अतिरिक्त-लंबे दरवाजे इलेक्ट्रिकली बंद होने में सक्षम है तो आपको दरवाजा बंद करने के लिए प्रयास नहीं करना पड़ता है. इसमें डोरमेन फीचर भी है जो ड्राइवर को आगे की सीट से पीछे के दरवाजों को दूर से बंद करने की अनुमति देता है. एस-क्लास मायबाक एस 680 भी मानक के रूप में व्यक्तिगत रूप से समायोज्य बकेट सीटों के साथ आता है, जिसे 19 और 44 डिग्री के बीच रिक्लाइन किया जा सकता है. पैसेंजर साइड पर डिप्लॉयबल लेग रेस्ट भी है.

    लेकिन जो चीज वास्तव में S 680 4MATIC को अलग करती है, वह है इसकी 6.0-लीटर V12 मोटर जो 604 bhp और 900 Nm का पीक टॉर्क विकसित करती है. AWD के माध्यम से सभी चार पहियों को पावर मिलती है, और कार  0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में महज 4.5 सेकंड लगाती है. इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे की है. नई मायबाक एस-क्लास भारत की पहली कार है जिसमें इवेसिव स्टीयरिंग असिस्ट के साथ लेवल 2 ऑटोनॉमस ड्राइविंग और क्रॉस-ट्रैफिक फंक्शन के साथ एक्टिव ब्रेक असिस्ट दिया गया है. कार में दो बेल्ट बैग और रियर एयरबैग, वैकल्पिक रियर-एक्सल स्टीयरिंग और एयरमैटिक एयर सस्पेंशन के साथ 13 एयरबैग भी मिलते हैं.

    फीचर्स की बात करें तो,मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास S 680 में हर सीट के लिए मल्टी-कंटूर मसाज, हीटेड आर्मरेस्ट, डोर पैनल, सीट वेंटिलेशन और यहां तक ​​कि रियर सीट फुटरेस्ट पर भी मालिश  का फंक्शन मिलता है. लिमोसिन नई तकनीक को पैक करती है जिसमें नई पीढ़ी का एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है. जिसमें सामने और सेंटर में 12.8 इंच का डिस्प्ले और 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल है. दो 11.6-इंच की रियर-सीट एंटरटेनमेंट स्क्रीन और पीछे की सीटों के बीच एक रिमूवेबल टैबलेट है. इसमें नप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री और एक बर्मेस्टर साउंड सिस्टम दिया गया है. दिखने में, S 680 में विशिष्ट मायबाक ग्रिल, सी-पिलर पर मायबाक लोगो और साथ ही 19 इंच के मोनोब्लॉक व्हील मिलते हैं. कंगना रनौत की कार को ऑल-ब्लैक पेंट स्कीम मिलती है, जबकि मर्सिडीज-बेंज सिग्नेचर मायबाक डुअल-टोन पेंट स्कीम को एक विकल्प के रूप में पेश करती है.

    jra9mck4S 580 को भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किया जाता है जबकि V12 संचालित S 680 4MATIC को CBU . के रूप में आयात किया जाता है

    नई मायबाक के अलावा, कंगना रनौत बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज के साथ-साथ मर्सिडीज-बेंज जीएलई की मालकिन भी हैं. अभिनेत्री के पास पहले से ऑडी क्यू3 भी थी. वर्क फ्रंट की बात करें तो कंगना के पास काफी फिल्में हैं. अभिनेत्री तेजस पर काम कर रही है, जिसमें वह वायु सेना के पायलट की भूमिका निभाएंगी. उन्हें सीता: द अवतार में देवी सीता की भूमिका निभाने के लिए भी चुना गया है. अभिनेत्री फिल्म टीकू वेड्स शेरू का भी निर्माण कर रही हैं जो इस साल के अंत में रिलीज होने वाली है.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 20, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें