भारत में नई बाइक और कारें

माधुरी की पसंद बेहद चुनिंदा और काबिल-ए-तारीफ है, माधुरी ने 2018 में मर्सडीज़-मायबाक एस560 खरीदी थी जो दुनिया की सबसे लग्ज़री कारों में गिनी जाती है.

फोटो देखें
DC2 फाउंडर दिलीप छाबड़िया ने श्रीमति नेने की नई कस्टम कार की जानकारी दी है

माधुरी दीक्षित अपने जीवन में सबसे बेहतर चीज़ें चुनने के लिए जानी जाती हैं. चाहे वो फिल्मों की बात हो या शानदार कारों की, माधुरी की पसंद बेहद चुनिंदा और काबिल-ए-तारीफ है. माधुरी ने 2018 में मर्सडीज़-मायबाक एस560 खरीदी थी जो दुनिया की सबसे लग्ज़री कारों में गिनी जाती है. लेकिन इस बार उन्होंने जिस कार को पसंद किया है उसे हम आप भी खरीद सकते हैं लेकिन फिर से एक अलग अंदाज़ में. माधुरी दीक्षित ने हाल में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा अपने गैराज में शामिल की है, लेकिन बाहर से सामान्य दिखने वाली ये एमपीवी अंदर से पूरी तरह कस्टमाइज़ की गई है. हमने ये जानकारी डीसी डिज़ाइन से हासिल की है जिसे अब डीसी2 के नाम से जाना जाता है. इसके फाउंडर दिलीप छाबड़िया ने श्रीमति नेने की नई कस्टम कार के बारे में जानकारी दी है जो एस-क्लास से भी ज़्यादा आरामदायक दिखाई दे रही है.

j8m0272oकस्टमाइज़ेशन का असली जादू कार की दूसरी रो से शुरू होता है

कस्टमाइज़्ड टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डॉ श्रीराम नेने के नाम पर है जिसे उनके परिवार के लिए बनाया गया है. इस एमपीवी का इंटीरियर फैक्ट्री वर्ज़न के मुकाबले पूरी तरह बदल दिया गया है जिसे नेने परिवार की ज़रूरतों के हिसाब से तैयार किया गया है. सीट्स को बेहतरीन बेज लैदर अपहोल्स्ट्री से कवर किया गया है, वहीं कार के केबिन को वुड और ब्रश्ड एल्युमीनियम इंसर्ट्स दिए गए हैं. दिलचस्प है कि कार की तीसरी पंक्ति को बरकरार रखा गया है जिसे अमूमन कस्टमाइज़्ड कारों से हटा दिया जाता है जिससे केबिन में जगह बढ़ाई जा सके.

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

15.36 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

m52qt1kकार के केबिन में सीलिंग पर सभी जगह एंबिएंट लाइट्स लगाई गई हैं

कस्टमाइज़ेशन का असली जादू कार की दूसरी रो से शुरू होता है जिसमें इलैक्ट्रिक तौर पर अडजस्ट होने वाली स्वतंत्र आर्म चेयर्स लगाई गई हैं. इन चेयर्स के साथ हटाई जा सकने वाली ट्रे, कप होल्डर और सीट्स के बीच लगे सेंट्रल कंसोल में छोटा रेफ्रिजरेटर दिया गया है. इस सीट के साथ अलग से थाई सपोर्ट और अलग-अलग एंटरटेनमेंट स्क्रीन दिए गए हैं. तीसरा स्क्रीन सेंट्रल कंसोल पर दिया गया है जो बीच की दोनों सीट्स को अडजस्ट करने की कमांड लेता है. कार के केबिन में सीलिंग पर सभी जगह एंबिएंट लाइट्स लगाई गई हैं जो हर समय रात का नज़ारा देती हैं.

ये भी पढ़ें : आलिया से लेकर सारा, बॉलीवुड की अदाकाराओं के पास हैंं ये लग्ज़री कारें

p5vuepfदिलचस्प है कि कार की तीसरी पंक्ति को बरकरार रखा गया है
0 Comments

दिलीप छाबड़िया ने हमें बताया कि डॉ नेने के दिमाग में ये बात साफ थी कि कार को किस तरह कस्टमाइज़ किया जाना है जो इस काम को करने में काफी मददगार साबित हुई. इस प्रोजैक्ट में 4 महीने का समय लगा और इसमें हमने शानदार क्वालिटी का ऑडियो सिस्टम लगाया है. डीसी2 ने इनोवा क्रिस्टा में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है और माधुरी ने जो कार पसंद की है वो पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट है. फिलहाल इसस प्रोजैक्ट की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन इस पैकेज की शुरुआती कीमत 9.5 लाख रुपए है.

कम्पेयर टोयोटा इनोवा क्रिस्टा मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ