लॉगिन

अभिनेता संजय दत्त ने खरीदी नई लैंड रोवर रेन्ज रोवर, दमदार है बाबा की SUV का इंजन

संजू बाबा के नाम से पुकारे जाने वाले मशहूर अभिनेता संजय दत्त की कारों में दिलचस्पी है ये बात कम ही लोग जानते होंगे. जानें कितनी दमदार है बाबा की SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 12, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बॉलीवुड में बाबा के नाम से पुकारे जाने वाले मशहूर अभिनेता संजय दत्त की कारों में दिलचस्पी है ये बात कम ही लोग जानते होंगे. जुलाई 2019 में अपना 60वां जन्मदिन मनाने जा रहे संजय दत्त ने अपने गैराज में कुछ बेहतरीन कारों का कलेक्शन किया है जिसमें बाबा ने एक और जानदार SUV जोड़ी है. संजय दत्त ने हाल में नई लैंड रोवर रेन्ज रोवर लग्ज़री SUV खरीदी है और अब बाबा इस कार करे खरीदने वाले बहुत से सेलिब्रिटीज़ में शामिल हो गए हैं. रेन्ज रोवर की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.11 करोड़ रुपए है जो इस SUV के टॉप मॉडल के लिए 3 करोड़ रुपए तक जाती है. यह भारत में बेची जाने वाली सबसे महंगी SUV में से एक है.

    ये भी पढ़ें : लैंड रोवर ने भारत में शुरू की रेन्ज रोवर वेलार की असेंबली, शुरुआती कीमत ₹ 72.47 लाख

    संजय दत्त ने इस कार की फोटो साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया है और अपने साथ बिल्कुल नई रेन्ज रोवर की फोटो अपलोड की है जो प्रिस्टीन मैटेलिक व्हीइट शेड और ब्लैक रूफ में आती है और बाबा ने इस कार को अपना पसंदीदा रजिस्ट्रेशन नंबर 4545 दिया है. संजय दत्त ने जो कार खरीदी है वह संभवतः रेन्ज रोवर की टॉप मॉडल SUV SV ऑटोबायोग्राफी है जो भारत में लंबे व्हीलबेस के साथ बेची जाती है. आधिकारिक रिकॉर्ड में सामने आया है कि संजय की रेन्ज रोवर में 5.0.लीटर सुपरचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन लगा है जो काफी दमदार है. यह इंजन 558 bhp पावर और 700 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और 8.स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है.

    ये भी पढ़ें : मोटरसाइकल पर आधारित फिल्म बना रहे हैं जॉन अब्राहम, हीरो भी खुद ही होंगे

    रेन्ज रोवर का भार 2 टन से ज़्यादा होने पर भी SUV तेज़ रफ्तार है और 0.100 kmph स्पीड पकड़ने में सिर्फ 5.5 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार 225 kmph है. कटरीना कैफ ने भी कुछ समय पहले रेन्ज रोवर वोग LWB SE खरीदी है, इनके अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा, शाह रुख खान, आलिया भट्ट, रनबीर कपूर और कई सितारों ने इस कार को खरीदा है. बाबा के कार कलेक्शन की बात करें तो रेन्ज रोवर के अलावा उनके गैराज में फरारी 599 GTO, नई जनरेशन 7 सीरीज़, नई जनरेशन ऑडी Q7, रोल्स-रॉयस घोस्ट जैसी कई और कारें शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय लैंड रोवर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें