लॉगिन

मुंबई में देखने को मिली अनोखी एलईडी ट्रैफिक लाइट

इस साल जनवरी में पहली बार मुंबई के लोगों के लिए इसे पेश किया गया था. शहर के कई और हिस्सों में ऐसी और लाइट्स लगाने की योजना है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मुंबई के गोरेगांव इलाके में एक सुंदर एलईडी ट्रैफिक लाइट लगाई है. इस साल की शुरुआत में दक्षिणी मुंबई के वर्ली में एक ट्रैफिक सिग्नल पर पहली बार लगाए जाने के बाद यह शहर की दूसरी ऐसी ट्रैफिक लाइट है. पोल महाराष्ट्र राज्य के पर्यावरण मंत्री और मुंबई के संरक्षक मंत्री आदित्य ठाकरे द्वारा ली गई पहल का एक हिस्सा है. इस साल जनवरी में पहली बार मुंबई के लोगों के लिए इसे पेश किया गया था.

    इस ट्रैफिक लाइट के खंभों को खास बनाते हुए एलईडी लाइटें चमकती हैं और ट्रैफिक सिग्नल की तरह लाल, हरे और पीले रंग में अपना रंग बदलती हैं. गोरेगांव में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर श्याम बापू चौक के साथ अरुण कुनार वैद्य मार्ग पर लाइटिंग सिस्टम के साथ दो पोल लगाए गए हैं.

    undefined

    एलईडी ट्रैफिक लाइट न केवल शहर में सौंदर्य को बढ़ाती है बल्कि मोटर चालकों बेहतर तरीके से दिखती भी है. बीएमसी का मानना ​​​​है कि नई रोशनी सड़क दुर्घटनाओं के खिलाफ बेहतर सुरक्षा देगी. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारियों ने पाया कि पोल लगाना और एलईडी लाइटों को मोड़ना उनके लिए एक चुनौती थी.

    रिपोर्ट में डिंडोशी के शिवसेना विधायक सुनील प्रभु के हवाले से कहा गया है कि गोरेगांव में एक एलईडी ट्रैफिक सिग्नल पोल के लिए अनुरोध पिछले महीने स्थानीय बीएमसी कार्यालय को भेजा गया था. उनके हिसाब से शहर के उपनगरीय इलाके ऐसा पहली बार हुआ है और जल्द ही इसका विस्तार मुंबई के अन्य हिस्सों में भी किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स