लॉगिन

रोल्स रॉयस की पहली लग्ज़री SUV कलिनन से हटने वाला है पर्दा, मिलेगा दमदार इंजन

रोल्स रॉयस ने नई SUV को दुनिया के सबसे बड़े आकार के हीरे कलिनन का नाम दिया है जो अफ्रीका में पाया गया था. टैप कर जानें कितनी खास है रोल्स रॉयस कलिनन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 10, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रोल्स रॉयस कलिनन में ऑफ-रोड के लिए कई सारे इक्विपमेंट दिए हैं
  • कई कन्फिगरेशन के साथ SUV में मल्टीसीटिंग ऑप्शन दिया जाएगा
  • रोल्स रॉयस ग्राहकों की पसंद के हिसाब से कई कस्टमाइज़ेशन भी देगी
दुनियाभर में शानदार लग्ज़री कारों के लिए मशहूर कंपनी रोल्स रॉयस जल्द ही एक और कार पेश करने वाली है. यह दमदार और बड़े आकार की लग्ज़री कार होगी जो कंपनी की पहली SUV होगी. हालिया इवेंट के वक्त यह कार देखी गई है और इसकी फोटोज़ सामने आ चुकी हैं. रोल्स रॉयस ने इस SUV का नाम कलिनन रखा है और इस कार पर कंपनी पिछले 4 साल से ज़्यादा समय से काम कर रही है और कार की टेस्टिंग दुनियाभर की सबसे दुर्गम सड़कों पर की जा रही है. रोल्स रॉयस ने नई SUV को दुनिया के सबसे बड़े आकार के हीरे कलिनन का नाम दिया है जो अफ्रीका में पाया गया था.
 
rolls royce cullinan
कई कन्फिगरेशन के साथ SUV में मल्टीसीटिंग ऑप्शन दिया जाएगा
 
रोल्स रॉयस की नई SUV कलिनन के साथ कई सारे सीटिंग और कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन भी मिलेंगे. कलिनन SUV में बहुत सारे ऑफ-रोड इक्विपमेंट दिए गए हैं जो इसे परफैक्ट SUV बनाते हैं. कलिनन दुनिया की पहली SUV होगी जिसमें स्विचेबल ऑफ-रोड मोड मिलेगा जो हिल डीसेंट कंट्रोल के साथ आता है. फोटो में दिख रहे रोटरी नॉब को उल्टी दिशा में करने पर कार के सस्पेंशन नीचे और उूंचे हो जाते हैं जिसका सीधा मतलब है कार में एयर सस्पेंशन दिए गए हैं. रोल्स रॉयस किलनन SUV में नई जनरेशन फैंटम की अंडरपिनिंग दी गई हैं जो पिछले साल लॉन्च की गई थी.
 
रोल्स रॉयस कलिनन SUV को आर्किटैक्चर ऑफ लग्ज़री कही जाने वाली एल्युमीनियम स्पेसप्रेम पर बनाया गया है और यह कार हाईब्रिड और पूरी तरह इलैक्ट्रिक वाहन बनने के लिए पूरी तरह तैयार होगा. आज ही इस नई SUV कलिनन से पर्दा हटाने वाली है और इसके और भी बहुत सारे फीचर्स की जानकारी भी मिलेगी. कंपनी नई SUV कलिनन में 6.8-लीटर का V12 इंजन लगाने वाली है. रोल्स रॉयस कलिनन को दमदार कार बनाने के साथ ही SUV में बेहतरीन लग्ज़री भी देने वाली है.
 
सोर्स : कारस्कूप
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय रॉल्स-रॉयस मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें