भारत में नई बाइक और कारें

एशिया में पहली बार दिखीं बिना ड्राइवर की रोबो टैक्सी

language dropdown

अलीबाबा समर्थित AutoX ने एशिया में अपनी तरह की अकाली सेवा दी है, क्योंकि उत्तरी अमेरिका में वेमो और क्रूज़ इसी तरह की सेवा देती हैं.

चीन के शेन्ज़ेन की सड़कों पर ड्राइवरलेस रोबोट टैक्सी तैनात की गई हैं. expand फोटो देखें
चीन के शेन्ज़ेन की सड़कों पर ड्राइवरलेस रोबोट टैक्सी तैनात की गई हैं.

वेमो और जीएम क्रूज़ की के बाद, अलीबाबा समर्थित कार तकनीकी कंपनी ऑटोएक्स ने शेन्ज़ेन की सड़कों पर ड्राइवरलेस रोबोट टैक्सी तैनात की है, जो चीनी बाजार के लिए अपनी तरह का पहला कदम है. इसका कुछ समय से शेन्ज़ेन में तकनीकी का परीक्षण किया जा रहा था जिसमें चीन में सबसे अधिक जनसंख्या घनत्व भी है. AutoX ने इसके लिए एक वीडियो भी जारी किया है. वीडियो में, रोबो टैक्सी, जिसमें ड्राइवर नहीं है, सड़क पर अवैध रूप से पार्क किए गए वाहनों और लोडिंग ट्रकों को नेविगेट करते हुए दिखाई गई हैं. यह पैदल चलने वालों और स्कूटरों के लिए भी धीमी हो जाती हैं और यहां तक ​​कि असुरक्षित यू-टर्न बनाने वाले निर्माण स्थलों को भी संभालती हैं.

t7sb0hvo

टैक्सी पैदल चलने वालों और स्कूटरों के लिए धीमी हो जाती हैं

यह मंच की क्षमताओं का एक प्रभावशाली प्रदर्शन है, कम से कम कहने के लिए. रोबो टैक्सी 5 वीं पीढ़ी की ऑटोनौमस तकनीक का का लाभ उठा रही हैं जिसे शहरी परिस्थितियों में तैनाती के लिए तैयार किया गया है. इसमें एसी एडवांस्ड तकनीक है जो जटिल यातायात हालातों का पता लगा सकती हैं. यह तकनीक AutoX द्वारा इन-हाउस में डिज़ाइन किए गए अल्ट्रा-हाई-रिज़ॉल्यूशन कैमरों को जोड़ती है, जिसमें वाहनों के दोनों किनारों पर और साथ ही 4D RADAR सेंसर के साथ 2 LiDAR ऐरे हैं. मल्टी-सेंसर फ्यूज़न सराउंड विज़न बनाने के लिए कई ब्लाइंडस्पॉट सेंसर भी हैं जो एक ब्लाइंड स्पॉट में छोटी वस्तुओं को भी देख लेते हैं.

यह भी पढ़ें: सभी नई वॉल्वो कारों की अधिकतम रफ्तार 180 किमी/घंटा पर की गई सीमित

2bfqg8uk

ऑटोनौमस तकनीक जटिल यातायात हालातों का पता लगा सकती है.

Newsbeep
0 Comments

यह एशिया में अपनी तरह की एकमात्र तकनीक है क्योंकि उत्तरी अमेरिका में वेमो और क्रूज द्वारा ऐसे ही समाधान तैनात किए गए हैं. कैलिफोर्निया मोटर विभाग के मोटर वाहन से चालक रहित परमिट प्राप्त करने वाली ऑटोएक्स वेमो और क्रूज के बाद तीसरी कंपनी बन गई.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.